Advertisement

शरद गुट ने की पार्टी में चुनाव की घोषणा

जनता दल (यूनाइटेड) के शरद यादव गुट ने पार्टी में अगले साल 11 मार्च को चुनाव कराने की घोषणा की। दिल्ली में...
शरद गुट ने की पार्टी में चुनाव की घोषणा

जनता दल (यूनाइटेड) के शरद यादव गुट ने पार्टी में अगले साल 11 मार्च को चुनाव कराने की घोषणा की। दिल्ली में पार्टी नेता शरद यादव ने आज अंतरिम पदाधिकारियों की घोषणा की जिसके अनुसार छोटू भाई वासवा को कार्यकारी अध्यक्ष और अली अनवर को उपाध्यक्ष बनाया गया है। बिहार के लिए तदर्थ समिति की भी घोषणा की गई और रमई राम को अध्यक्ष बनाया गया।  

यादव ने पूर्व में चुनाव आयोग से मांग की थी कि पार्टी का चुनाव चिह्न उन्हें दिया जाए। उन्होंने आज कहा कि इस माग के समर्थन में उनके ग्रुप ने 429 हलफनामे पेश किए हैं। दूसरी ओर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले धड़े ने भी सांसदों और विधायकों के हलफनामें पेश किए हैँ। इस गुट ने दावा किया है कि भारी संख्या में पार्टी नेता नीतीश कुमार के साथ हैं जबकि शरद के साथ मुट्ठी भर लोग ही हैं। इन लोगों ने राज्यभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू से वागी सांसदों शरद यादव और अली अनवर को सदस्यता से अयोग्य करने की भी मांग की है। जब यादव से पूछा गया कि सभापति ने दो सांसदों को खुद के समक्ष पेश होने के लिए कहा है तो उन्होंने कहा कि इस मामले को वकील देख रहे हैं।

जब यादव से गुजरात में चुनाव घोषित करने को लेकर चुनाव आयोग के बारे में उत्पन्न विवाद पर पूछा गया तो उन्होंने कहा इस निकाय को, ‘ईमानदार रेफरी’ की तरह काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात में चुनाव की तिथि घोषित नहीं करना गलत है। ऐसा पहली बार हुआ है।

यादव ने सरकार पर रोजगार सृजन, किसानों के कल्याण के लिए किए गए वादे पूरे नहीं करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने की जगह सरकार ताजमहल पर विवाद पैदा कर रही है। वे वादे भूल गए हैं और मंदिर और मस्जिद की बात कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement