Advertisement

उद्धव ठाकरे के विदेशी दौरे के बीच शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की मुलाकात; जाने क्या है मायने

एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदें से ऐसे वक्त पर मुलाकात की है जब...
उद्धव ठाकरे के विदेशी दौरे के बीच शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की मुलाकात; जाने क्या है मायने

एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदें से ऐसे वक्त पर मुलाकात की है जब शिवसेना (यूबीटी) चीफ और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे विदेश के दौरे पर हैं। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद भी दोनों नेताओं की ये पहली मुलाकात है। फिलहाल पवार लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे हैं। इस मुलाकात को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है। कहा गया कि पवार वर्षा बंगले पर उन्हें मराठा मंदिर संस्था के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में आमंत्रित करने गए थे।

एक तरफ महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही है। तो दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे की शिवसेना और बीजेपी के बीच चर्चा चल रही है। एनसीपी के सुप्रीमो और वरिष्ठ नेता शरद पवार गुरुवार रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके घर 'वर्षा' पहुंचे। दोनों के बीच आधे घंटे से अधिक समय तक बंद कमरे में बातचीत हुई। बताया जाता है कि शरद पवार ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मराठा मंदिर संगठन के 75वें स्थापना दिवस पर आमंत्रित करने के लिए मुलाकात की।

मालाबार हिल में सीएम के आधिकारिक आवास 'वर्षा' में शिंदे से मुलाकात करने वाले पवार मुंबई स्थित मराठा मंदिर के अध्यक्ष हैं। पवार ने कहा कि उन्होंने अभिनेताओं और मराठी फिल्म उद्योग और थिएटर से जुड़े लोगों के सामने आने वाले मुद्दों के समाधान के लिए एक बैठक आयोजित करने के लिए सीएम के साथ चर्चा की। चर्चा यह भी है कि शरद पवार चीनी मिल के सिलसिले में मुख्यमंत्री से चर्चा करने गए थे। यह भी कहा गया कि पवार कृषि और सहकारिता के मुद्दों और संबंधित समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad