Home राजनीति क्षेत्रीय दल लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कहां से लड़ेंगे मुलायम

लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कहां से लड़ेंगे मुलायम

आउटलुक टीम - MAR 08 , 2019
लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कहां से लड़ेंगे मुलायम
लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें कहां से लड़ेंगे मुलायम
File Photo
आउटलुक टीम

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। शुक्रवार को पार्टी ने 6 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भी प्रत्याशी बनाया गया है। मुलायम को मैनपुरी सीट से टिकट दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही समाजवादी पार्टी के पास गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं, जबकि 38 सीटों पर बीएसपी और 3 पर आरएलडी के उम्मीदवार लड़ेंगे।

यहां देखें पूरी लिस्ट

पिछली बार भी मुलायम ने मैनपुरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था

बता दें कि पिछली बार भी मुलायम ने मैनपुरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन दो सीटों से निर्वाचित होने की वजह से उन्होंने आजमगढ़ सीट अपने पास रखी। मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में मुलायम के परिवार के ही तेज प्रताप यादव विजयी हुए थे।

2014 में 5 सीटों पर जीती थी समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी ने बदायूं सीट से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा सीट से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एसपी को यूपी की 80 में से 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इनमें मुलायम के अलावा उनके भतीजे धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव और बहू डिंपल यादव शामिल थीं। डिंपल ने कन्नौज सीट से चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की चार लोकसभा सीटों के लिए नाम तय कर दिए गए हैं। इस लिस्ट से एक चीज यह भी साफ हो गई है कि रायबरेली से इस बार प्रियंका गांधी नहीं बल्कि सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एकबार फिर से अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से