Home राजनीति क्षेत्रीय दल कर्नाटक संकट: फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार कुमारस्वामी, मांगा समय

कर्नाटक संकट: फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार कुमारस्वामी, मांगा समय

JUL 12 , 2019
कर्नाटक संकट: फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार कुमारस्वामी, मांगा समय
कर्नाटक संकट: फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार कुमारस्वामी, बहुमत के लिए मांगा समय
ANI

कर्नाटक में पिछले काफी दिनों से जारी सियासी उथल-पुथल के बीच आज विधानसभा सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र के दौरान मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश करने की अनुमति मांगी है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार से इसके लिए समय तय करने को कहा है।

कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में जो कुछ हुआ, उसके बाद वह अपना बहुमत साबित करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। एचडी कुमारस्वामी ने भरोसा जताया है कि बहुमत अब भी उनके साथ है। उनका कहना था, ‘मैं किसी भी चीज के लिए तैयार हूं। मुझे सत्ता से चिपके रहने का शौक नहीं है।’

बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला 16 जुलाई तक टला

इससे पहले कर्नाटक मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार को निर्देश दिया है कि वे सत्ताधारी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के बागी विधायकों के इस्तीफे या उन्हें अयोग्य घोषित करने पर 16 जुलाई यानी मंगलवार तक कोई फैसला न लें।

11 जुलाई को कोर्ट ने स्पीकर से बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने को कहा था

वहीं, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कल यानी गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष को कल ही बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला करने को कहा था। जिसपर रमेश कुमार का कहना था कि इसकी कुछ संवैधानिक प्रक्रियाएं होती हैं और यह फैसला एक दिन में नहीं लिया जा सकता।

विधानसभा सत्र आज से शुरू

कर्नाटक में आज से विधानसभा सत्र की शुरुआत हो ग है। इस पर भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'हम आज से इस महीने के अंत तक सत्र में भाग लेने के लिए एक व्हिप जारी करेंगे।' वहीं सत्र की शुरुआत होते ही कर्नाटक मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार विधानसभा पहुंच गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से