Advertisement

सियासी घमासान के बीच अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों का बढ़ाया महंगाई भत्ता

राजस्थान में पिछले कई दिनों से सियासी घमासान जारी है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने...
सियासी घमासान के बीच अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों का बढ़ाया महंगाई भत्ता

राजस्थान में पिछले कई दिनों से सियासी घमासान जारी है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम अशोक गहलोत ने इस बाबत ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशनर्स को देय महंगाई राहत की दर में चार प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दी है।

सीएम गहलोत ने कहा कि अब राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 1 जुलाई 2022 से 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत दर देय होगी। केन्द्र सरकार घोषणा पहले करती है परन्तु इसका अमल काफी समय बाद होता है जबकि हमारी सरकार घोषणा के साथ बढ़ी हुई राशि का अविलंब वितरण भी करती है। गहलोत ने कहा कि कर्मचारी हित में की गई आज की घोषणा को लागू करने में राज्य कोष से 1096 करोड़ रुपये अतिरिक्त व्यय होगा।

बता दें कि राजस्थान सरकार ने यह फैसला ऐसे वक्त में लिया है जब केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक जुलाई से केंद्र सरकार के कर्मचारियों, पेंशनभोगियों के लिए चार प्रतिशत के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत को मंजूरी दी। यह एक जुलाई से देय होगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad