Advertisement

हाथरस के बाद बलरामपुर की घटना पर राजनीति गरमाई, अखिलेश-प्रियंका-राहुल गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के बाद अब बलरामपुर जिले में एक 22 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसे बुरी...
हाथरस के बाद बलरामपुर की घटना पर राजनीति गरमाई, अखिलेश-प्रियंका-राहुल गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के बाद अब बलरामपुर जिले में एक 22 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसे बुरी जख्मी कर दिया गया, जिससे घर पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही पीड़िता की मौत हो गई। प्रदेश में एक के बाद एक लगातार होने वाली इस दूसरी घटना को लेकर राजनीति गरमा गई है। बलरामपुर घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने लिखा, 'मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती।'

कानून व्यवस्था मार्केटिंग, भाषणों से नहीं चलती: प्रियंका गांधी

बलरापुर जिले की घटना के बाद उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी। लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई। आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई। यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं। मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती। ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है। जनता को जवाब चाहिए।'

भाजपा का नारा ‘बेटी बचाओ’ नहीं, ‘तथ्य छुपाओ, सत्ता बचाओ’ है- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को इस पूरी घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में बलरामपुर की घटना का जिक्र किया और बीजेपी सरकार पर तथ्य छुपाने का आरोप लगाया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूपी के जंगलराज में बेटियों पर ज़ुल्म और सरकार की सीनाजोरी जारी है। कभी जीते-जी सम्मान नहीं दिया और अंतिम संस्कार की गरिमा भी छीन ली, भाजपा का नारा ‘बेटी बचाओ’ नहीं, ‘तथ्य छुपाओ, सत्ता बचाओ’ है।

बलरामपुर में हाथरस जैसी लीपापोती न करे भाजपा सरकार- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी बलरामपुर की घटना के बाद ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला है। साथ ही पीड़िता को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है व घायलावस्था में पीड़िता की मृत्यु हो गई है। श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे।  

यहां की कानून व्यवस्था पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है- मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘हाथरस की घटना के बाद मुझे ऐसा लग रहा था कि शायद यूपी सरकार कुछ हरकत में आएगी। यूपी के मनचले लोग जो बहन-बेटियों का उत्पीड़न कर रहे हैं, उन पर अंकुश लगाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ। आज सुबह मैंने बलरामपुर की एक घटना न्यूज़ में देखी जिसने मुझे झकझोर कर रख दिया’।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार में कानून का नहीं बल्कि गुंडों, बदमाशों, माफियाओं, बलात्कारियों एवं अन्य अराजक तत्वों का राज चल रहा है। यहां की कानून व्यवस्था पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है। खासकर इस सरकार में यहां की बहन-बेटियां बिलकुल सुरक्षित नहीं है।

बसपा प्रमुख ने कहा, ‘आदित्यनाथ योगी को मैं बताना चाहती हूं कि आपने एक महिला के पेट से जन्म लिया है। आपको दूसरों की बहन-बेटी को अपनी बहन-बेटी समझना चाहिए। यदि आप उनकी हिफाजत नहीं कर सकते तो बेहतर यही है कि आपको खुद ही पीछे हट जाना चाहिए। खुद ही इस्तीफा दे देना चाहिए"।

मायावती ने कहा, ‘मुझे 99 नहीं 100% भरोसा हो गया है कि वर्तमान में यूपी के CM, सरकार चलाने में सक्षम नहीं है। बेहतर यही है कि आप या तो नेतृत्व परिवर्तन करें और यदि आप नहीं कर पा रहे हैं तो यहां पर राष्ट्रपति शासन लगाएं। कम से कम उत्तर प्रदेश की जनता के ऊपर रहम करें। यही मेरी अपील है’।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad