Advertisement

फडणवीस सरकार को उद्धव की नसीहत, ‘शराब की नहीं, किसानों को मदद की होम डिलिवरी करो’

शराब की होम डिलिवरी करने के मुद्दे पर चौतरफा आलोचना के बाद महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार ने भले...
फडणवीस सरकार को उद्धव की नसीहत, ‘शराब की नहीं, किसानों को मदद की होम डिलिवरी करो’

शराब की होम डिलिवरी करने के मुद्दे पर चौतरफा आलोचना के बाद महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार ने भले ही अपने कदम पीछे खींच लिए हों, लेकिन सरकार में शामिल शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथ लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्ध‌व ठाकरे ने सोमवार को एक लिखित बयान जारी कर कहा कि सरकार को शराब की होम डिलिवरी करने के बजाए सूखाग्रस्त किसानों को मदद की होम डिलिवरी करना चाहिए। उद्धव ने अपने बयान में कहा है कि शराब की होम डिलिवरी महाराष्ट्र की संस्कृति के खिलाफ है।

बता दें कि राज्य के आबकारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने घोषणा की थी कि सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी की अनुमति देने जा रही है, लेकिन उनकी इस घोषणा की जब सब तरफ से आलोचना होने लगी, तो उन्होंने यू टर्न लेते हुए कहा कि इस तरह के आवेदन सरकार के पास आए हैं, लेकिन इस पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। आबकारी मंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी यह घोषणा करनी पड़ी थी कि शराब की होम डिलिवरी की अनुमति की कोई योजना नहीं है।

इसी मुद्दे को उठाते हुए उद्धव ठाकरे ने ने कहा, 'लोग बारिश की कमी के कारण सूखे जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं। वे मदद चाहते हैं, शराब की घर पर डिलिवरी नहीं।' उन्होंने कहा, 'शराब की ऑनलाइन बिक्री राज्य की संस्कृति के अनुरूप नहीं है, लेकिन हर दिन सरकार द्वारा ऐसा कुछ किया जा रहा है जो राज्य को शर्मिंदा करता है।' उन्होंने कहा, 'मराठवाड़ा क्षेत्र सूखे से बहुत ज्यादा प्रभावित है। प्रभावित लोगों को केंद्र सरकार से मदद पाने के लिए पंक्तियों में इंतजार मत कराइए।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad