Advertisement

मतदान से इतिहास बदलने और बनाने का मौका: यूपी उपचुनाव पर अखिलेश

उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच सूबे के पूर्व...
मतदान से इतिहास बदलने और बनाने का मौका: यूपी उपचुनाव पर अखिलेश

उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान आया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी। सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है। इसके नतीजे देश-प्रदेश के भविष्य के लिए क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे।”

बता दें कि इस उपचुनाव में भाजपा को हराने के लिए सपा और बसपा साथ मिलकर लड़ रहे हैं। बसपा ने सपा के प्रत्याशी को समर्थन दिया है। हालांकि इस समर्थन को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौके का गठबंधन करार दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी प्रकार की कोई चिंता नहीं है। सपा और बसपा का गठबंधन मौके का गठबंधन है। उनका गठबंधन नाकाम साबित होगा और भाजपा की जीत 2014 के अंतर से भी ज्‍यादा का होगा।

गौरतलब है कि दोनों सीटों पर भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर है। फूलपुर में बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल के बीच मुकाबला माना जा रहा है। इसके अलावा कांग्रेस के मनीष मिश्रा और बाहुबली अतीक अहमद भी निर्दलीय मैदान में हैं। इधर  गोरखपुर में भाजपा के उपेंद्र शुक्ला और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद और कांग्रेस की सुरहिता करीम मैदान में उतरे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad