Advertisement

सीटों पर तालमेल के बाद सपा और बसपा के गठबंधन की होगी घोषणा-मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘आगामी लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा में गठबंधन की औपचारिक घोषणा सीटों के...
सीटों पर तालमेल के बाद सपा और बसपा के गठबंधन की होगी घोषणा-मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘आगामी लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा में गठबंधन की औपचारिक घोषणा सीटों के तालमेल के बाद की जाएगी।‘

कर्नाटक के चुनावी दौरे पर गई बसपा प्रमुख ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘अभी सपा और बसपा में सीटों को लेकर सामंजस्य नहीं हुआ है। सीटों पर सामंजस्य के बाद ही गठबंधन की घोषणा की जाएगी। गठबंधन के बारे में लोगों को पहले पता ही है, इस नाते अभी घोषणा नहीं की गई है।‘ मायावती का यह बयान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खासा अहम माना जा रहा है। मायावती ने कहा, ‘लोकसभा चुनावों में अभी कुछ समय है। जब चुनाव निकट आएगा, तो दोनों पार्टियां सीटों का सामंजस्य कर लेंगी।

गठबंधन को लेकर भाजपा के भयभीत होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह होना तो स्वाभाविक है, होने दीजिए। उन्होंने कहा, ‘सांप्रदायिक ताकतों को धर्मनिरपेक्ष ताकतों का एकजुट होकर आगे बढ़ना बिल्कुल पंसद नहीं होगा।

मायावती कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जेडीएस के लिए प्रचार करने पहुंची हैं। कर्नाटक में 12 मई को चुनाव है। गौरतलब है कि सपा और बसपा ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव मिलकर लड़ा था और दोनों ही जगहों पर भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। कैराना लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में मायावती ने किसी का खुलकर समर्थन नहीं किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad