Advertisement

प. बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, बीरभूम में BJP के विजयी जुलूस पर बम से हमला, TMC समर्थकों पर आरोप

लोकसभा चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के बीरभूम में बीजेपी...
प. बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, बीरभूम में BJP के विजयी जुलूस पर बम से हमला, TMC समर्थकों पर आरोप

लोकसभा चुनाव के बाद भी पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के बीरभूम में बीजेपी के विजयी जुलूस पर बम से हमला किया गया है। इस हमले का आरोप मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। हमले में चार लोग जख्मी हुए हैं। वहीं, इससे पहले सोमवार सुबह कोलकाता में वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन के काफिले पर कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े लोगों ने हमला किया था।

पुलिस की मौजूदगी में हुआ ये हमला

दरअसल, लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद देश में एक बार फिर से मोदी सरकार आने पर सोमवार की रात बीरभूम की सड़कें बीजेपी कार्यकर्ताओं के जश्न से गूंज रही थीं। तभी अचानक से वहां धमाका हुआ और अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इस धमाके में बीजेपी के चार कार्यकर्ता घायल हुए हैं। हैरानी की बात ये है कि ये हमला पुलिस की मौजूदगी में हुआ। हमले का आरोप ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर है। बीरभूम में टीएमसी की शताब्दी रॉय ने जीत हासिल की थी।

इससे पहले रविवार रात ही 24 परगना में बीजेपी के कार्यकर्ता चंदन शॉ की हत्या हो चुकी है। वहीं, तीन पहले नादिया में भी बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। सभी घटनाओं का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर ही है।

24 परगना में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव

राज्य का 24 परगना जिला भी इन दिनों तनाव में है। यहां 26 मई को एक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह सिर्फ 25 साल का था। हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर लगा, जिसके बाद 24 परगना में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की।

राज्य में पिछले कुछ महीनों से लगातार जारी है हिंसा

राज्य में पिछले कुछ महीनों से लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। सोमवार सुबह राज्य के एक मंत्री के काफिले पर हमला किया गया। उससे पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई और हत्या के मामले भी सामने आए। इतना ही नहीं राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर टीएमसी के दफ्तरों में लूटपाट करने की खबरें सामने आई।

चुनाव में टीएमसी-बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला

बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम में इस बार तृणमूल कांग्रेस को बीजेपी ने कड़ी टक्कर दी है। बीजेपी को राज्य में 18 सीटें और टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच काफी झड़प की घटना देखी गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad