Advertisement

पारिवारिक रिश्तों में फिर आई गरमाहट, सुप्रिया सुले ने गले लगकर विधानसभा में अजित पवार का किया स्वागत

महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर तस्वीर अब साफ है। कई हफ्तों के सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार राज्य...
पारिवारिक रिश्तों में फिर आई गरमाहट, सुप्रिया सुले ने गले लगकर विधानसभा में अजित पवार का किया स्वागत

महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर तस्वीर अब साफ है। कई हफ्तों के सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन रही है। महाराष्ट्र में 24 घंटे के अंदर राजनीतिक तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है। कल तक देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री थे लेकिन अब उद्धव ठाकरे ये पद संभालने जा रहे हैं। एनसीपी को छोड़ भाजपा के साथ जाने वाले अजित पवार एक बार फिर शरद पवार के खेमे में आ गए हैं। इसी बीच आज यानी बुधवार को कई नेता विधानसभा में शपथ लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान एनसीपी नेता सुप्रिया सुले विधानसभा में सभी का स्वागत कर रही थीं। एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने गले लगाकर अजित पवार और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का स्वागत किया।  

आदित्य ठाकरे को लगाया गले

इस दौरान दिखे नजारे में रिश्तों में आई तल्खी में कुछ गरमाहट भी देखने को मिली, जब सुप्रिया सुले ने विधानसभा में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का गले लगाकर स्वागत किया और बधाई दी। हालांकि इससे भी अनोखी एक तस्वीर तब देखने को मिली जब अजित पवार विधानसभा पहुंचे।

अजित पवार को भी गले लगीं सुप्रिया

इस बीच भी तमाम गिले-शिकवे भुलाकर सुप्रिया सुले ने अजित पवार को भी गले लगीं और उनका स्वागत किया। यह नजारा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल में ही अजित पवार एनसीपी ने बीजेपी को समर्थन दे दिया था और राज्य के उप-मुख्यमंत्री बन गए थे। इसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने नाराजगी जाहिर की थी और अजित पवार के फैसले को उनका निजी फैसला बताया था। हालांकि अब अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

 

विधान भवन परिसर में संवाददाताओं से बात करते हुए अजित पवार ने कहा, “मैं एनसीपी में था और अब भी हूं। मैंने पार्टी कभी नहीं छोड़ी।”

विधानसभा में शपथ ले रहे हैं सभी चुने गए विधायक

आदित्य ठाकरे और उद्धव ठाकरे के अलावा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी विधानसभा में पहुंचे। सुप्रिया सुले ने उनका भी स्वागत किया। आज विधानसभा में सभी चुने गए विधायक शपथ ले रहे हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ आज राज्यपाल से मुलाकात की।

वापस आ गए अजित पावर   

शनिवार को जब अजित पवार ने पाला बदलते हुए देवेंद्र फडणवीस के साथ शपथ ली तो हर कोई चौंक गया था। बीजेपी की ओर से दावा किया गया था कि अजित पवार के साथ एनसीपी के कई विधायक हैं और उनके पास बहुमत हैं। लेकिन मंगलवार को पूरा गेम पलट गया और अजित पवार ने पहले उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया। देर शाम को अजित पवार ने अपने चाचा और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, जहां सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं। एनसीपी नेताओं की तरफ से लगातार अजित पवार को मनाने की कोशिश की जा रही थी और पिछले तीन दिनों में कई बार उनसे मुलाकात की गई।

 

अजित पवार के भाजपा को समर्थन देने पर सुप्रिया सुले ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में क्या लिखा था  

 

देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को समर्थन देने के लिए अजित पवार के शनिवार को अपनी पार्टी से बगावत करने के बाद भावुक दिखी उनकी बहन सुले ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था कि पवार परिवार और पार्टी बंट गई है। उन्होंने अपने स्टेटस में लिखा था, “आप जीवन में किस पर भरोसा करोगे। इतना ठगा हुआ कभी महसूस नहीं हुआ। उनका बचाव किया, उन्हें प्यार दिया। देखो बदले में क्या मिला मुझे।”

28 नवंबर को शाम 6 बजे शपथ लेंगे ठाकरे

बता दें कि उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शाम 6 बजे शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करना होगा यानी उद्धव को बहुमत साबित करने के लिए सात दिन का समय मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad