Advertisement

हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा का 'अंडरवर्ल्‍ड कनेक्‍शन', संजय राउत ने लगाया युसूफ लकड़ावाला से 80 लाख का कर्ज लेने का आरोप

हनुमान चालीसा विवाद को लेकर चर्चा में आई अमरावती सांसद नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आया है।...
हनुमान चालीसा विवाद: नवनीत राणा का 'अंडरवर्ल्‍ड कनेक्‍शन', संजय राउत ने लगाया युसूफ लकड़ावाला से 80 लाख का कर्ज लेने का आरोप

हनुमान चालीसा विवाद को लेकर चर्चा में आई अमरावती सांसद नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आया है। महाराष्ट्र की सत्ताधारी शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर बताया कि नवनीत राणा ने दाऊद के करीबी युसूफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज लिया था। यूसुफ लकड़ावाला पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप था और उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि यूसुफ लकड़ावाला की जेल में मौत हो गई थी।

संजय राउत ने इस मामले में एक के बाद एक कई ट्वीट किए और सबूत पेश करते हुए भाजपा नेताओं से सवाल किए हैं।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "अमरावती सांसद नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आया है। उन्होंने यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज लिया था जिसके जेल में मौत हो गई थी। लकड़ावाला को ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और उसके 'डी' गिरोह से संबंध थे।"

शिवसेना नेता ने कहा, "नवनीत राणा को छोड़कर लकड़ावाला के लेन-देन की जांच की गई। ईडी उनसे कब पूछताछ करेगी? कोई उन्हें बचाने की कोशिश कर रहा है। इससे साफ है कि हाल ही में महाराष्ट्र में हुई घटनाओं में अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन था।"

गौरतलब है कि सांसद राणा और उनके पति ने बांद्रा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। हालांकि बाद में उन्होंने रविवार को प्रधानमंत्री के मुंबई दौरे के दौरान महानगर में कानून-व्यवस्था को बिगड़ने नहीं देने का हवाला देते हुए अपनी योजना रदद् कर दी। लेकिन इसके बाद भी राणा दंपत्ति को शनिवार शाम को ही राजद्रोह समेत कुछ अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। तब से दोनों 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं। मुंबई की एक सत्र अदालत ने राणा दंपत्ति की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए मुंबई पुलिस से इस पर 29 अप्रैल को जवाब मांगा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad