Advertisement

'मेरी पत्नी भी मुझे एलजी साहब जितना नहीं डांटती': केजरीवाल ने सक्सेना से कहा- 'थोड़ा शांत हो जाओ'

कई मुद्दों पर दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना के साथ उनकी सरकार के टकराव के बीच मुख्यमंत्री अरविंद...
'मेरी पत्नी भी मुझे एलजी साहब जितना नहीं डांटती': केजरीवाल ने सक्सेना से कहा- 'थोड़ा शांत हो जाओ'

कई मुद्दों पर दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना के साथ उनकी सरकार के टकराव के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि उनकी पत्नी भी उन्हें उपराज्यपाल की तरह ‘‘डांट’’ नहीं देती और उनसे कहा कि थोड़ा शांत हो जाओ"।

आप सुप्रीमो ने एक ट्वीट में कहा कि उन्हें अपनी पत्नी से "पूरे जीवन में" उतने "प्रेम पत्र" नहीं मिले, जितने कि उन्हें केवल छह महीनों में एलजी से मिले हैं। "एलजी साहब, थोड़ा शांत हो जाओ!" केजरीवाल ने अपने ट्वीट में हिंदी में कहा। "और अपने सुपर बॉस को भी थोड़ा चिल करने के लिए कहें।"

भाजपा ने केजरीवाल पर "इस बचकानी भाषा" का इस्तेमाल करने के लिए नारा दिया, और कहा कि एलजी उन्हें केवल अपने तरीके सुधारने, "घोटालों को रोकने" और दिवाली से पहले सफाई कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए "डांटते" हैं।

केजरीवाल की टिप्पणी के कुछ दिनों बाद सक्सेना ने उन्हें एक पत्र में आरोप लगाया था कि उन्होंने और आप के मंत्रियों ने राज घाट और विजय घाट पर कार्यक्रमों में शामिल नहीं होकर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाने के प्रति "पूरी तरह से अवहेलना" की।

पिछले हफ्ते, सक्सेना ने बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में देरी का हवाला देते हुए केजरीवाल को पेड़ों की कटाई की अनुमति में तेजी लाने के लिए भी लिखा था। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "मेरी पत्नी भी मुझे एलजी साहब जितना नहीं डांटती। मेरी पत्नी ने मुझे जीवन भर उतने प्रेम पत्र नहीं लिखे, जितने पिछले छह महीने में एलजी साहब ने लिखे हैं...।"

मई में सक्सेना के दिल्ली के उपराज्यपाल के रूप में पदभार संभालने के बाद, उन्होंने केजरीवाल सरकार की कई पहलों की जांच का आदेश दिया, जिसमें अब वापस ले ली गई आबकारी नीति, कक्षाओं का निर्माण और अस्पताल शामिल हैं। उन्होंने हाल ही में दिल्ली की बिजली सब्सिडी योजना की जांच के भी आदेश दिए थे।

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि एलजी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित थी और वह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं। सीएम के ट्वीट के तुरंत बाद, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उनकी भाषा को लेकर उन पर हमला किया और कहा कि यह उनके "मानसिक स्तर" को दर्शाता है।

पश्चिमी दिल्ली के सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा और कपिल मिश्रा सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। तिवारी ने हिंदी में ट्वीट किया, "यह बचकानी भाषा बताती है कि @ArvindKejriwal की मानसिक स्थिति क्या है ... पिछले सात वर्षों में, उन्होंने एक भी विभाग को नहीं संभाला और एक भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं किया। आप केवल लूट और झूठ में रुचि रखते हैं और यह नीचे आता है इतना निम्न स्तर,"

दिल्ली भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन पर अपने 2013 के बयान का जिक्र करते हुए केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या उनकी पत्नी ने उनके बच्चों के नाम पर "झूठी शपथ" लेने के लिए उन्हें डांटा था।

"आखिरी बार आपको (केजरीवाल) भाभी जी ने कब डांटा था? क्या यह तब था जब आपने अपने बच्चों के नाम पर झूठी कसम खाई थी? वैसे भी, एलजी आपको केवल अपने तरीके सुधारने के लिए डांट रहे हैं। अपने तरीके सुधारें और घोटालों को रोकें और वेतन दें दिवाली से पहले सफाई कर्मचारियों की, “दिल्ली भाजपा ने हिंदी में ट्वीट किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad