Advertisement

सीट बदलने पर गिरिराज की नाराजगी, कहा- मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची

बिहार के नवादा की जगह बेगूसराय संसदीय क्षेत्र से लोकसभा टिकट मिलने को लेकर केंद्रीय मंत्री और भारतीय...
सीट बदलने पर गिरिराज की नाराजगी, कहा- मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची

बिहार के नवादा की जगह बेगूसराय संसदीय क्षेत्र से लोकसभा टिकट मिलने को लेकर केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरिराज सिंह की नाराजगी अभी भी कम नहीं हुई है। गिरिराज ने कहा कि पार्टी के इस फैसले से उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा है कि अगर मेरी सीट बदली गई तो मुझसे एक बार पूछ तो लेना चाहिए था। बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नवादा नहीं बेगूसराय सीट दी गई है।

गिरिराज ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, 'मुझसे बिना पूछे, बिना सलाह-मशविरा किए ही सीट बदल दी गई। पार्टी ने सीट बदलने से पहले मुझे विश्वास में नहीं लिया, इससे मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंची है। बिहार में किसी सांसद या मंत्री की सीट नहीं बदली गई, लेकिन मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया। मैं इससे दुखी हूं।'

बिना मुझे बताए सीट बदल दी गई

गिरिराज ने कहा, 'मैं कोई आज से बीजेपी का कार्यकर्ता नहीं हूं, मैं तो उस जमाने से पार्टी का सेवक हूं जब पटना पार्टी ऑफिस में गिने-चुने लोग ही आते थे। अगर प्रदेश नेतृत्व मुझे बता देगा कि किन कारणों से बिना मुझे भरोसे में लिए, बिना मुझे बताए सीट बदल दी गई तो फिर मैं इस बारे में निर्णय करूंगा कि आगे क्या करना है।' दरअसल गिरिराज अभी नवादा से सिटिंग सांसद हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें बेगूसराय से उम्मीदवार बना दिया है।

गिरिराज सिंह पर कन्हैया कुमार का तंज

अब इस पर बेगूसराय से सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने गिरिराज सिंह पर तंज कसा है। कन्हैया कुमार ने गिरिराज सिंह को पाकिस्तान टूर एंड ट्रैवल्स विभाग के वीजा मंत्री कहकर कटाक्ष किया। कन्हैया कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा, 'बताइए, लोगों को जबरदस्ती पाकिस्तान भेजने वाले पाकिस्तान टूर ऐंड ट्रैवल्स विभाग के वीजा मंत्री जी नवादा से बेगूसराय भेजे जाने पर हर्ट हो गए।' उन्होंने आगे लिखा है, 'मंत्री जी ने तो कह दिया -बेगूसराय को वणक्कम।'

सिंह के खिलाफ सीपीआई नेकन्हैया कुमार को दिया टिकट

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट गिरिराज सिंह के खिलाफ सीपीआई ने जेएनयू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को टिकट दिया है जबकि गिरिराज सिंह नवादा से टिकट की मांग कर रहे हैं जहां से वह मौजूदा सांसद हैं।

अपनी उम्मीदवारी से नाराज सिंह लगातार मीडिया में बयान दे रहे हैं

दरअसल, गिरिराज सिंह का नाम जब बीजेपी ने बेगूसराय से तय किया तभी से वह लगातार इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह उनका नाम फिर नवादा के लिए तय हो जाए। बेगूसराय से अपनी उम्मीदवारी से नाराज गिरिराज सिंह लगातार मीडिया में बयान दे रहे हैं कि नवादा सीट से उनका टिकट काट कर बेगूसराय स्थांतरित किया जाना उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने समान है। इसके लिए गिरिराज सिंह बीजेपी नेतृत्व को ही जिम्मेदार मान रहे हैं।

पहले से ही अटकलें थीं

बता दें कि रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी के खाते में नवादा संसदीय क्षेत्र जाने की वजह से पहले से ही अटकलें थीं कि गिरिराज को बेगूसराय से लड़ने के लिए भेजा जाएगा। लिस्ट आने के बाद इस पर औपचारिक मुहर भी लग गई। नवादा सीट से एलजेपी के चंदन कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। लिस्ट आते ही गिरिराज ने बयान दिया कि वह अपसेट हैं। सूत्रों का कहना है कि उन्होंने इस मसले पर बात करने के लिए अमित शाह से वक्त मांगा है, लेकिन फिलहाल उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement