Advertisement

मायावती का योगी पर बड़ा हमला, जेवर एयरपोर्ट से लेकर अयोध्या-काशी का विकास सब मेरे काम, BJP ले रही है क्रेडिट

इस वक्त उत्तर प्रदेश सरकार अपने नए-नए प्रोजेक्ट को लेकर लगातार सुर्खियों में है। नोएडा में एशिया का...
मायावती का योगी पर बड़ा हमला, जेवर एयरपोर्ट से लेकर अयोध्या-काशी का विकास सब मेरे काम, BJP ले रही है क्रेडिट

इस वक्त उत्तर प्रदेश सरकार अपने नए-नए प्रोजेक्ट को लेकर लगातार सुर्खियों में है। नोएडा में एशिया का सबसे बड़ा जेवर एयरपोर्ट बन रहा है। वहीं, इससे कुछ किलोमीटर की दूरी पर योगी सरकार ने फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव रखा है और इसको लेकर काम भी शुरू कर दिया गया है। लेकिन अब इसमें विपक्ष अपनी उपलब्धियों को भूनाने में लगी हुई है। इसी को लेकर पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार के फिल्म सिटी बनाने को लेकर कहा था कि मौजूदा सरकार सिर्फ फीता काटने का काम कर रही है। जिस पर आउटलुक से बातचीत में सीएम योगी के मंत्री निलकंठ तिवारी ने कहा था कि सिर्फ कल्पना करने से राज्य का विकास नहीं हो जाता।

अब मायावती भी इसमें कूद पड़ी हैं। उन्होंने दो कदम आगे बढ़ कर कहा है कि जो भी प्रोजेक्ट अभी राज्य में चल रहे हैं वो सब उनकी सरकार की देन है। पहले अखिलेश यादव ने पीठ थपथपाई। अब बीजेपी ये काम कर रही है। मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा, "यूपी में खासकर गंगा एक्सप्रेस-वे हो या विकास के अन्य प्रोजेक्ट अथवा जेवर में बनने वाला नया एयरपोर्ट, पूरे जग-जाहिर तौर पर ये सभी बीएसपी की मेरी सरकार में ही तैयार किए गए विकास के वे प्रख्यात माडल हैं, जिसको लेकर पहले सपा व अब वर्तमान बीजेपी सरकार अपनी पीठ आप थपथपाती रहती है।"

आगे उन्होंने लिखा, "साथ ही मेट्रो एवं अयोध्या, वाराणसी, मथुरा, कन्नौज सहित यूपी के प्रचीन व प्रमुख शहरों में बुनियादी जनसुविधाओं की नई स्कीमें व इनको रिकार्ड समय में पूरा करने का काम भी बीएसपी का ही विकास माडल है जो कानून द्वारा कानून के राज के साथ प्राथमिकता में रहा, जिससे सर्वसमाज को लाभ मिला।"

मायावती ने कहा कि उनकी सरकार के आने के बाद हीं राज्य में विकास संभव हुआ है। उन्होंने कहा, "इस प्रकार मेरी सरकार के सन 2012 में जाने के बाद यूपी में जो कुछ भी थोड़ा विकास संभव हुआ है वे अधिकांश बीएसपी की सोच के ही फल हैं। मेरी सरकार में ये काम और अधिक तेजी से होते अगर तब कांग्रेस की रही केन्द्र सरकार पर्यावराण आदि के नाम पर राजनीतिक स्वार्थ की अड़ंगेबाजी नहीं करती।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad