Advertisement

नंदीग्राम सीट से हारी ममता बनर्जी, बोलीं- चुनाव आयोग के खिलाफ जाएंगी सुप्रीम कोर्ट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि वह चुनाव...
नंदीग्राम सीट से हारी ममता बनर्जी, बोलीं- चुनाव आयोग के खिलाफ जाएंगी सुप्रीम कोर्ट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि वह चुनाव आयोग के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख करेंगी। ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट से हार गई हैं जबकि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य में बड़ी जीत दर्ज करते हुये तीसरी बार सत्तारुढ़ होने के लिए तैयार है।

पत्रकारों को संबोधित करने के दौरान ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सत्ता में लाने के लिए राज्य की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने विधानसभा के लिए तृणमूल कांग्रेस को चुना है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अस्वीकार कर दिया है।

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी से 1957 मतों से हारने के बाद कहा, “नंदीग्राम को लेकर चिंतित न हों। मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया क्योंकि मैंने एक आंदोलन चलाया। नंदीग्राम के लोग जो भी फैसला करना चाहते हैं, उन्हें करने दें। मैं इसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हम 221 से अधिक सीट जीते हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव हार गई है।”

इससे पहले ऐसी रिपोर्टें आईं थी कि ममता बनर्जी नंदीग्राम में 1,200 मतों से जीती हैं। बाद में चुनाव आयोग ने कहा कि नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी की 1957 मतों से जीत हुई है। उन्होंने कहा कि वह सभी विपक्षी दलों से चुनाव आयोग के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में जाने के लिए एकजुट होने की अपील करेंगी। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को इसपर विचार करना चाहिए कि एक संवैधानिक संस्था को इस तरह से काम नहीं करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से राज्य के लोगों को कोविड-19 का टीका मुफ्त में देने की मांग भी की। उन्होंने अपने समर्थकों से महामारी के कारण जीत की रैली नहीं निकालने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उचित समय पर ब्रिगेड परेड ग्राउंड में बड़ा उत्सव होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement