Advertisement

सरकार बना कर भी हार का जख्म नहीं भूल पाईं ममता, बोलीं इसके साथ नहीं करूंगी मीटिंग

चक्रवास "यास" की वजह से ओडिशा, बंगाल समेत कई राज्यों में भारी क्षति हुई है। ज्यादा प्रभावित बंगाल रहा है,...
सरकार बना कर भी हार का जख्म नहीं भूल पाईं ममता, बोलीं इसके साथ नहीं करूंगी मीटिंग

चक्रवास "यास" की वजह से ओडिशा, बंगाल समेत कई राज्यों में भारी क्षति हुई है। ज्यादा प्रभावित बंगाल रहा है, जहां तीन लाख से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसका जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल दौरे पर आज जाएंगे। माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली समीक्षा बैठक में पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी भी शामिल होंगे। लेकिन, सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि यदि सुवेंदु अधिकारी पीएम के साथ होने वाली आधिकारिक मीटिंग का हिस्सा होंगे तो वह खुद इस बैठक में नहीं जाएंगी।

दरअसल, संपन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) फिर से सरकार बनाने में कामयाब रही है। लेकिन, सीएम ममता बनर्जी अपनी नंदीग्राम की सीट हार गईं। उनको टक्कर दे रहे और टीएमसी के बागी नेता, जो चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे, सुवेंदु अधिकारी अपने पाले में सीट करने में कामयाब रहें। वैसे भी ये अधिकारी का गढ़ माना जाता है। अब ऐसा लगता है कि अपनी हार का मलाल ममता बनर्जी को सरकार बनाने के बाद भी है। 

राज्य सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बंगाल सरकार ने केंद्र को भाजपा के सुवेंदु अधिकारी, जो नए विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं, बैठक में उपस्थित होने को लेकर सूचित किया है। राज्य सरकार के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ उन्हें बताया गया है कि आयोजित बैठक में पीएम मोदी के अलावा राज्य के दो केंद्रीय मंत्री- देबाश्री चौधरी और बाबुल सुप्रियो, राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी बैठक में उपस्थित होंगे। जबकि ममता बनर्जी के साथ मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय शामिल होंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है, “हमें केंद्रीय मंत्रियों की उपस्थिति से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन सुवेंदु अधिकारी क्यों? ये दर्शाता है कि केंद्र बैठक को राजनीति में बदलने की कोशिश कर रहा है।” गौरतलब है कि पीएम मोदी और सीएम ममता पश्चिम की मिदनापुर जिले के कलाईकुंडा में आज शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे आधे घंटे के लिए एक बैठक होने वाली थी, जिसमें चक्रवात यास की तबाही के बाद राहत और पुनर्निर्माण कार्यों पर वार्ता होने वाली थी। 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement