Advertisement

विपक्ष का मोदी सरकार पर आरोप, विरोधियों को परेशान करने के लिए कर रही सीबीआई का इस्तेमाल

जमीन आवंटन मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह  हुड्डा के खिलाफ...
विपक्ष का मोदी सरकार पर आरोप, विरोधियों को परेशान करने के लिए कर रही सीबीआई का इस्तेमाल

जमीन आवंटन मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह  हुड्डा के खिलाफ सीबीआई द्वारा केस दर्ज करने को लेकर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर विरोधी नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाया है। केंद्र पर निशाना साधने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रमुख हैं। 

विरोधियों पर बदले की कार्रवाईः आनंद शर्मा

हुड्डा के यहां सीबीआई के छापे की निंदा करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि चुनाव नजदीक देख मोदी सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के आने पर उन अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी जो प्रधानमंत्री और अमित शाह के इशारे पर विपक्षी दल के नेताओं को परेशान कर रहे हैं।  

उन्होंने कहा, 'हुड्डा के यहां छापेमारी बताती है कि इस सरकार की नीयत और नीति दोनों खराब है। प्रधानमंत्री और भाजपा विरोधियों को डराने की कोशिश कर रहे हैं ताकि विपक्ष भयभीत होकर बैठ जाए। जनता इसे समझ रही है।'

सीबीआई कर रही है केंद्र की सहयोगी के तौर पर कामः ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मोदी सरकार पर राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर सीबीआई को केंद्र सरकार का एक 'सहयोगी' करार देते हुए आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को फंसाने के लिए जांच एजेंसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

ममता ने सीबीआई को 'हेडलेस' बताते हए कहा कि अब 'रीढविहीन' भाजपा बन गई है। उललेखनीय है कि सीबीआई में कोई पूर्णकालिक निदेशक नहीं है। ममता ने कहा, 'राजनीतिक बदला लिया जा रहा है। भाजपा और उसके सहयोगी जिसमें कई सरकारी एजेंसियां भी शामिल हैं, कोलकाता और दिल्ली तथा हर जगह विपक्ष के नेताओं को परेशान कर रही है।'

'क्या डरी हुई है भाजपा'

उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा  क्या भाजपा ‘डरी हुई’ है और ‘हताशा’’ में एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है? उन्होंने कहा, ‘अखिलेश यादव से लेकर मायावती तक  किसी को नहीं छोड़ा। उत्तर से दक्षिण तक। पूरब से पश्चिम तक। भाजपा द्वारा राजनीतिक बदला लिया जा रहा है। क्या वे डरे हुए हैं? एक हेडलेस एजेंसी अब रीढ़विहीन भाजपा बन चुकी है।’

करीबियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने शुक्रवार को 2009 में जमीन आवंटन में हुई कथित अनियमितता को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री भुपिंदर सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नया केस दर्ज किया है और दिल्ली-एनसीआर में 20 जगहों पर छापे मारे हैं।

वहीं, सीबीआई ने गुरूवार को जानेमाने बंगाली फिल्म निर्माता श्रीकांत मोहता को रोज वैली चिटफंड घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया। मोहता को पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का करीबी माना जाता है। उन पर आरोप है कि उन्होंने रोज वैली को कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये का चूना लगाया।

विरोधियों को लगाया जा रहा है ठिकानेः केजरीवाल

वहीं, दिल्ली  के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सीबीआई के बहाने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी ने राजनीतिक विरोधियों को ठिकाने लगाने के लिए प्रवर्तन एजेंसियों को पीछे लगा दिया है। केजरीवाल ने कहा, 'यूपी में अखिलेश यादव, मायावती, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी, दिल्ली  में आम आदमी पार्टी, किसी भी राजनीतिक विरोधी को मोदी-शाह की जोड़ी ने छोड़ा नहीं है।

आलोचना करने वालों का होता है पीछाः तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव  ने कहा कि सीबीआई बीबीआई (भाजपा ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन) बन गई है। उन्होंने कहा, 'जो कोई भी भाजपा में शामिल होता है, उसे क्लीन-चिट मिल जाती है और वह राजा हरिश्चंद्र बन जाता है। जो आलोचना करता है, उसका एजेंसियों के द्वारा पीछा किया जाता है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement