Advertisement

कैबिनेट की बैठक के बाद एक पत्रकार के सवाल पर बोले उद्धव ठाकरे- सेक्यूलर का मतलब क्या है?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पहली कैबिनेट की बैठक की। इस...
कैबिनेट की बैठक के बाद एक पत्रकार के सवाल पर बोले उद्धव ठाकरे- सेक्यूलर का मतलब क्या है?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पहली कैबिनेट की बैठक की। इस बैठक के बाद ठाकरे ने सीएम के तौर पर अपने मंत्रियों के साथ पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और सरकार के फैसलों के बारे में जानकारी दी। लेकिन, इस दौरान उद्धव एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए। पत्रकार ने उद्धव से पूछ लिया कि क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई है। यह सुनते ही उद्धव भड़क गए और कहा कि सेक्युलर का क्या मतलब है? संविधान में जो कुछ है वो है। बाद में एनसीपी के विरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने बात को संभालते हुए सीएम ठाकरे की तरफ से जवाब दिया।

 

शपथ के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने उद्धव ठाकरे से पूछा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में सेक्यूलर शब्द का इस्तेमाल किया गया है, क्या शिवसेना सेक्यूलर हो गई है? इस पर ठाकरे ने कहा, 'सेक्यूलर का मतलब क्या है? मैं क्यों जानूं? आप मुझसे पूछ रहे हो न सेक्यूलर का मतलब, आप बताओ न सेक्यूलर का मतलब क्या है।'

 

उद्धव ठाकरे जब ये जवाब दे रहे थे, उसी दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि  प्रस्तावना में जो कहा गया है, उसमें सेक्यूलर है न...उसे पढ़िए ना। इसके बाद उद्धव ठाकरे कहते हैं, 'संविधान में जो कुछ है... वो है।'

किसानों की खुशहाली के लिए काम करेंगे- उद्धव ठाकरे

इससे पहले सूबे के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद सह्याद्री गेस्ट हाउस में उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की पहली बैठक की। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया कि वे महाराष्ट्र में अच्छी सरकार देंगे और किसानों की खुशहाली के लिए काम करेंगे। वे एक दो दिनों में किसानों के कल्याण की योजनाओं का ऐलान करेंगे।

शिवाजी किले का पुनरुद्धार करने के लिए 20 करोड़ का फंड

सीएम उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ के शिवाजी किले का पुनरुद्धार करने के लिए 20 करोड़ रुपये का फंड जारी कर दिया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'सरकार पर जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए। हमारी सरकार आम जनता के लिए काम करेगी।' ठाकरे ने कहा कि बैठक में किसानों पर भी चर्चा हुई। मुख्य सचिव से किसानों को लेकर जानकारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी।

उद्धव ठाकरे ने ली शपथ

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की। उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली। वे ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उद्धव ठाकरे के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने भगवा रंग का कुर्ता पहना हुआ था, जो कि उनकी पार्टी का रंग भी है। विनम्रता दिखाते हुए औपचारिकताओं को पूरा करने के तुरंत बाद, ठाकरे ने मंच के सामने कदम रखा और सम्मान के लिए महाराष्ट्र के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए घुटने के बल बैठकर जनता का अभिवादन किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad