Home राजनीति क्षेत्रीय दल शिवसेना का तंज, बिना आवाज के ढोल बजा रहे हैं फडणवीस

शिवसेना का तंज, बिना आवाज के ढोल बजा रहे हैं फडणवीस

आउटलुक टीम - APR 17 , 2018
शिवसेना का तंज, बिना आवाज के ढोल बजा रहे हैं फडणवीस
शिवसेना का तंज, बिना आवाज के ढोल बजा रहे हैं फडणवीस
file photo

महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सत्ता की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसा है। हाल में हुई बेमौसम बारिश और सब्जियों की गिरती कीमतों को लेकर शिवसेना ने मुख्यमंत्री की आलोचना की है। पार्टी ने मंगलवार को अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि फडणवीस वैसा ढोल बजा रहे हैं जिसमें आवाज ही नहीं है।

शिवसेना ने कहा कि अपने कार्यकाल में विकास की बात करने की जगह फडणवीस को चीनी, टमाटर, प्याज और अन्य कृषि उत्पादों की गिरती कीमतों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से किसान बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

सामना में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ड्राइव के जरिए अपने कार्यकाल में विकास की बात कर रहे हैं , कृषि उत्पादों में बढ़ोतरी की बात कर रहे हैं और यह भी बता रहे हैं कि कैसे कर्ज माफी की योजना कार्यान्वित की जा रही है। शिवसेना ने कहा कि मुख्यमंत्री बिना आवाज के ढोल बजाते रह सकते हैं पर उन्हें टमाटर, प्याज, चीनी और अन्य कृषि उत्पादों की गिरती कीमतों पर भी ध्यान देना चाहिए।

किसानों की दुर्दशा को बयान करने के लिए शिवसेना ने अहमदनगर के एक किसान का उदाहरण दिया है। इस किसान ने एक म्यूजिक बैंड को बुलाकर उसकी म्युजिक पर इसे पशुओं को खिलाकर नष्ट कर दिया। लेख में कहा गया है कि उत्पादन की लागत भी नहीं मिलने की वजह से किसानों के पास अपनी फसल को नष्ट करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। शिवसेना ने सवाल किया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात तो छोड़िए किसानों को उनकी लागत का मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में उनके पास फसल को नष्ट करने या पशुओं को खिलाने के अलावा क्या विकल्प बचता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से