Advertisement

असम में एजीपी-बीजेपी गठबंधन से नाखुश महंत

लोकसभा चुनाव से पहले असम में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की अगुवाई करने के असम गण परिषद (एजीपी) के...
असम में एजीपी-बीजेपी गठबंधन से नाखुश महंत

लोकसभा चुनाव से पहले असम में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की अगुवाई करने के असम गण परिषद (एजीपी) के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, एजीपी नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत ने बुधवार को कहा कि पार्टी ने उनसे सलाह नहीं ली। महंत ने नौगांव में पत्रकारों से कहा, "मुझे इस बारे में पता नहीं था। मुझे आज सुबह ही मीडिया के माध्यम से पार्टी के फैसले के बारे में पता चला।"

गठबंधन के खिलाफ महंत

महंत ने कहा, "आम तौर पर इस तरह के बड़े फैसलों पर पार्टी के सामान्य सदन में चर्चा होती है। हालांकि, ऐसा नहीं किया गया। मुझे अभी भी विश्वास है कि असम को एक मजबूत क्षेत्रीय पार्टी की जरूरत है और एजीपी को लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।" उन्होंने कहा, "मैं भाजपा के साथ इस गठबंधन के खिलाफ हूं और अपने रुख पर कायम हूं। इस समय मेरे लिए यह टिप्पणी करना मुश्किल है कि एजीपी नेतृत्व ने फैसला क्यों लिया। पार्टी नेताओं ने फैसला खुद लिया है। हम अब उन्होंने कहा कि हमारी जिला समितियों और जमीनी कार्यकर्ताओं को क्या चाहिए, यह पता लगाना है।

राम माधव मिले और हो गया फैसला

पार्टी अध्यक्ष अतुल बोरा और केशब महंत सहित एजीपी नेताओं ने मंगलवार रात भाजपा महासचिव राम माधव से मुलाकात की और घोषणा की कि दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि गठबंधन ने आधिकारिक रूप से लोकसभा चुनावों के लिए अपनी सीट साझा करने की व्यवस्था की घोषणा की है, लेकिन पता चला है कि भाजपा ने धुबरी, बारपेटा और कलियाबर सीटों को एजीपी को देने का फैसला किया है, जबकि एजीपी अन्य सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को वापस करेगी।

एजीपी नेताओं अतुल बोरा, केशब महंत और फणीभूषण चौधरी ने बुधवार सुबह असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से भी मुलाकात की। माना जा रहा है कि मंत्रियों के रूप में उनके इस्तीफे वापस लेने की भी संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement