Advertisement

कुशवाहा ने कहा- हमारी पार्टी की चुप्पी मामले को और कर रही है खराब, नीतीश से राजद के साथ 'सौदे' को लेकर की ये मांग

जद (यू) के असंतुष्ट नेता उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को मांग की कि पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार...
कुशवाहा ने कहा- हमारी पार्टी की चुप्पी मामले को और कर रही है खराब, नीतीश से राजद के साथ 'सौदे' को लेकर की ये मांग

जद (यू) के असंतुष्ट नेता उपेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को मांग की कि पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद को लेकर राजद के साथ हुए कथित ''सौदे'' की अफवाहों के पीछे की सच्चाई का खुलासा करें, जब दोनों ने मिलकर पिछले साल गठबंधन का फैसला किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि राजद के नेता खुले तौर पर कह रहे हैं कि अब समय आ गया है कि सीएम तेजस्वी यादव को "सौदे के अनुसार" पदभार संभालने के लिए पद छोड़ दें। कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी की चुप्पी मामले को और खराब कर रही है।

राजद के तेजस्वी यादव के अलावा, बिहार के सीएम द्वारा उन्हें अपने दूसरे डिप्टी के रूप में खारिज किए जाने के बाद से जद (यू) नेता ने यहां एक समारोह में इस आशय का बयान दिया।

कुशवाहा, जिन्होंने दो साल से कम समय पहले अपनी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जद (यू) में विलय कर लिया था, ने राजद पर सत्ता के विकेंद्रीकरण के समाजवादी आदर्श से भटकने और "एक परिवार के भीतर सभी अधिकार केंद्रित करने" का आरोप लगाया।

"वे (राजद) बोलते हैं जैसे कि समाजवाद सत्ता संरचना को उलटने के बारे में था, कुछ ओबीसी समूहों को नया अभिजात वर्ग बना रहा था। यह नहीं था। और यह उनकी इस प्रवृत्ति के खिलाफ विद्रोह था कि समता पार्टी अस्तित्व में आई जो बाद में बनी। जद (यू) के रूप में जाना जाता है," कुशवाहा ने कहा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने, हालांकि, कहा कि "हमारी पार्टी भी, समाज के सबसे निचले तबके को सत्ता सौंपने में विफल रही है। और राजद के साथ एक समझौते की अफवाहें जद (यू) रैंक और के बीच भारी निराशा का कारण बन रही हैं। फ़ाइल"।

कुशवाहा ने कहा, "मैं मुख्यमंत्री, हमारे सर्वोच्च नेता और राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन से इन अफवाहों के पीछे की सच्चाई सामने लाने का अनुरोध करता हूं।"

विशेष रूप से, कुमार के यादव के लिए रास्ता बनाने के लिए सहमत होने के बारे में अटकलों ने खुद मुख्यमंत्री के साथ अतीत में पर्याप्त संकेत दिए थे कि वह लालू प्रसाद के छोटे बेटे, अपने डिप्टी को पद छोड़ने के लिए तैयार थे।

कुशवाहा का दावा है कि वह कुमार के कहने पर जद (यू) में लौट आए थे, जो 2020 के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार से टूट गए थे। जबकि कुमार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कुशवाहा अब अपरिहार्य हो गए हैं ('जहाँ जाना हो जा सकता है'), कुशवाहा ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने "हिस्से" के लिए लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement