Advertisement

‘विश्वास’ के बिना होगा लाल किले पर कवि सम्मेलन, केजरीवाल सरकार ने नहीं दिया न्योता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच की तल्खियां अब दिल्ली सरकार के आयोजनों...
‘विश्वास’ के बिना होगा लाल किले पर कवि सम्मेलन, केजरीवाल सरकार ने नहीं दिया न्योता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच की तल्खियां अब दिल्ली सरकार के आयोजनों में भी नजर आने लगी है। राज्‍य सभा टिकट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे आप नेता और कवि कुमार विश्‍वास को केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में हर साल आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन में नहीं बुलाया है।

दिल्ली सरकार के कला संस्‍कृति विभाग के तहत हिंदी अकादमी राष्‍ट्रीय कवि सम्‍मेलन आयोजित कराती है, इस साल लाल किले पर बुधवार (10 जनवरी) को यह आयोजन होना है। जिसमें देशभर से 21 कवि हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इसका उद्घाटन खुद सीएम केजरीवाल करेंगे।

इससे पहले कुमार विश्‍वास को लगभग हर कार्यक्रम में अतिथि के रूप में बुलाया जाता रहा है। लेकिन इस बार उन्हें नहीं बुलाने की घटना को हाल फिलहाल उनके और केजरीवाल के बीच चल रहे मनमुटाव से जोड़ा जा रहा है।

बता दें कि राज्यसभा नहीं भेजे जाने पर कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक, पंजाब में अतिवादियों पर नरम रहने, जेएनयू मामले पर, सैनिकों की शहादत पर सच बोलने का दंड मिला है। विश्वास ने यह भी कहा था, “अरविंद ने एक बार मुझसे कहा था कि आपको मारेंगे, पर शहीद नहीं होने देंगे। मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं, बस एक निवेदन है कि युद्ध का भी एक छोटा सा नियम होता है। शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती। शहीद तो कर दिया, पर शव के साथ छेड़छाड़ न करें और दुर्गंध न फैलाएं।” 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad