Advertisement

कर्नाटक: कितने विधायक साथ, जानने के लिए कांग्रेस ने 18 जनवरी को बुलाई बैठक

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक जारी है। मंगलवार देर रात दो विधायकों एच नागेश (निर्दलीय) और...
कर्नाटक: कितने विधायक साथ, जानने के लिए कांग्रेस ने 18 जनवरी को बुलाई बैठक

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक जारी है। मंगलवार देर रात दो विधायकों एच नागेश (निर्दलीय) और आर शंकर (केपीजेपी) ने कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। सरकार गिराने के आरोप-प्रत्यारोपों के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि सब कुछ ठीक है। इन सबके बीच कांग्रेस ने 18 जनवरी को बेंगलुरू में एक बैठक बुलाई है। 3.30 बजे होने वाली इस बैठक के बाद कांग्रेस अपने विधायकों की गिनती करेगी कि कितने विधायक उनके साथ हैं।

फिलहाल सरकार को कोई खतरा नहीं: कुमारस्वामी

हालांकि, 7 महीने पुरानी सरकार के लड़खड़ाने की बातों पर प्रदेश सरकार चिंतामुक्त है, क्योंकि इन विधायकों के सरकार से बाहर हो जाने के बाद भी कर्नाटक सरकार को कोई खतरा नहीं है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार स्थिर है और वह पूरी तरह निश्चिंत हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे आपनी ताकत का अंदाजा है। कर्नाटक सरकार स्थिर है। दो विधायकों के समर्थन की घोषणा से क्या होगा?' सियासी अटकलों और बयानों के बीच मंगलवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर, डीके शिवकुमार व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। जिसके बाद जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने भाजपा पर कर्नाटक सरकार के विधायकों को खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया।

कल तक कांग्रेस के विधायक मुंबई से लौट आएंगे: वेणुगोपाल

कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल आज शाम हैदराबाद जाएंगे। इसके बाद कल फिर वो बेंगलुरु लौटेंगे। कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद खान ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'आज कौन डर रहा है? अगर हम डर गए होते तो अपने विधायकों के साथ रिजॉर्ट में बैठे होते लेकिन यह भाजपा ही है जो अपने विधायकों के साथ एक रिजॉर्ट में बैठी है। हां, 2-3 विधायक मुंबई में हैं। वे सभी वापस आ रहे हैं और वे कल तक लौट आएंगे।'

कांग्रेस सांसद केएच मुनियप्पा ने कहा, 'मैं उन सभी को वापसी के लिए आमंत्रित करता हूं, आप चिंता न करें। दूसरी पीढ़ी के चुनाव जीतने वाले कांग्रेसी नेताओं को असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए। राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल आपकी शिकायतों से अवगत हैं, आपको अगले कैबिनेट विस्तार में मौका दिया जाएगा।'

विधायक भीमा नायक ने अटकलों को किया खारिज

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक भीमा नायक ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से गेस्ट हाउस जाकर मुलाकात की। दरअसल, भीमा नायक का फोन नहीं लगने के कारण सिसायी गलियारों में इनके भी भाजपा के साथ हाथ मिलाने की खबरें चल रही थीं। इस बीच खुद विधायक भीमा ने कहा कि उनका फोन एक दिन के लिए बंद हो गया था। वो किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहे और कांग्रेस के साथ हैं। वहीं, विधायक गणेश भी गेस्ट हाउस पहुंच रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad