Advertisement

बेंगलुरू उपचुनाव: पूर्व सहयोगी दल पर बरसे एचडीकुमार स्वामी, कहा- कांग्रेस मतदाताओं का नहीं कर सकती सामना

कर्नाटक में चुनावी पारा तेज हो गया है। बेंगलुरु के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा उपचुनाव के बस कुछ दिन...
बेंगलुरू उपचुनाव: पूर्व सहयोगी दल पर बरसे एचडीकुमार स्वामी, कहा- कांग्रेस मतदाताओं का नहीं कर सकती सामना

कर्नाटक में चुनावी पारा तेज हो गया है। बेंगलुरु के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा उपचुनाव के बस कुछ दिन बचे हैं। बुधवार को, बीजेपी, कांग्रेस और जेडी (एस) के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा। जेडीएस कांग्रेस की पूर्व सहयोगी रही है।

होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने एन मुनिरथना, कांग्रेस ने एच कुसुमा और जेडी (एस) ने वी कृष्णमूर्ति को मैदान में उतारा है। बीजेपी की तरफ से मैदान में उतर रहे मुनिरत्न दो बार कांग्रेस से चुनाव लड़ चुके हैं। आरआर नगर निर्वाचन क्षेत्र से 2013 में और 2018 में दूसरी बार उन्होंने जीत दर्ज की थी। हालांकि, पिछले साल विधानसभा से उनके साथ 15 अन्य कांग्रेस और जेडी(एस) विधायकों ने इस्तीफा दे दिया, जिससे निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव की आवश्यकता हुई।

अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए पार्टी के नेताओं ने खुले वाहनों के नेतृत्व में लंबे जुलूस निकाले। जेडी(एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी अपनी पार्टी के उम्मीदवार के साथ नजर आएं। वी कृष्णमूर्ति ने कहा कि वो राजराजेश्वरी नगर में पूरे चुनाव अभियान की व्यक्तिगत रूप से देखरेख करेंगे। कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का खेल इस बार काम नहीं करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी का गेम प्लान इस बार आरआर नगर में काम नहीं करेगा। दो बार यहां से चुनाव जीतने के बावजूद जब वे निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुछ नहीं कर पाए, तो वे मतदाताओं का सामना कैसे करेंगे?"

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कुमारस्वामी ने हाल ही में इस साल की शुरुआत में शहर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, "ये कांग्रेस के लोग इस राज्य के नागरिकों के रक्षक नहीं हैं। वे उस छापे में मुख्य अपराधी हैं। अब लोग उस मुद्दे के बारे में सोचते हैं। कांग्रेस बेंगलुरु शहर के लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है। मुझे लगता है कि लोग इस चुनाव में उचित निर्णय लेंगे।“

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad