Home » राजनीति » क्षेत्रीय दल » उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर बोलीं ममता, भाजपा सिर्फ सांप्रदायिक तनाव पैदा करती है

उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर बोलीं ममता, भाजपा सिर्फ सांप्रदायिक तनाव पैदा करती है

OCT 09 , 2018

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद हिंदी भाषी लोगों को निशाना बनाए जाने पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। उत्तर भारतीयों के हमले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सिर्फ सांप्रदायिक तनाव पैदा करती है।

ममता बनर्जी ने कहा कि गुजरात में उकसाने के कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। भाजपा इन्हें रोकने में नाकाम हैं। भाजपा लोगों में भ्रम फैला रही है और सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है। गुजरात में जो भी घटना हुई है उसके लिए लोगों को उकसाया जा रहा है। लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि क्यों भाजपा इस पर कंट्रोल नहीं कर पा रही है। भाजपा भ्रम फैला रही है और लोगों में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।

इससे पहले इस मामले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि गुजरात में असहिष्णुता की अशांत बयार चल रही है। हमले के दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए और उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के प्रवासी कामगारों की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘एकजुट रहकर हम खड़े रहेंगे। बंटकर हम गिर जाएंगे।

घटना के बाद निशाने पर आए यूपी-बिहार के लोग

गुजरात के साबरकांठा में 28 सितंबर को 14 महीने की मासूम से बलात्कार में बिहार से आए एक कामगार का नाम सामने आने के बाद से गुजरातियों के निशाने पर यूपी और बिहार के लोग हैं। कई उत्तर भारतीयों पर हमले हुए और यूपी और बिहार से दो जून की रोटी कमाने गुजरात गए लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा। उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों और पलायन से देशभर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.