Advertisement

'सृजन के दुर्जनों का विसर्जन' रैली में बोले लालू-तेजस्वी, नीतीश को बताया सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी

पटना से भागलपुर तक का सफर लालू ने रेल से तय किया।
'सृजन के दुर्जनों का विसर्जन' रैली में बोले लालू-तेजस्वी, नीतीश को बताया सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी

बिहार के भागलपुर में आरजेडी ने सृजन घोटाले के खिलाफ रैली में नीतीश पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के साथ मिलकर नीतीश कुमार पुर हमला बोला। 

लालू ने कहा कि सृजन घोटाला नहीं महाघोटाला है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को पलटू घोषित किया। पूर्व उपमुख्यमंत्री और विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने जमकर सीएम नीतीश पर अपनी भड़ास निकाली। तेजस्वी ने अपने संबोधन में आरोप लगाते हुए सृजन के लूट में शाहनवाज, गिरिराज, चौबे दुबे सब को शामिल बताया। तेजस्वी ने सृजन घोटाले से जुड़े 10 सवाल किए और सीबीआई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांगे। इससे पहले तेजप्रताप यादव ने कहा कि- सबौर में सृजन कार्यालय के बाहर धरना देंगे। सरकार हमे जेल भेजेगी। पूरे बिहार का जेल कम पड़ जाएगा।

लालू ने इसे लेकर ट्वीट भी किए हैं-

“सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी तो नीतीश है। 13 साल से सृजन घोटाला इसकी "नाक का बाल" रहा और पता भी नहीं चला।”

“नीतीश के सृजन घोटाले के विरुद्ध आयोजित जनसभा मे जुटी इतनी भारी भीड़ बता रही है नीतीश ने दोनो हाथो से सरकार का हज़ारो करोड़ सृजन मे लुटाया है।”

वहीं तेजस्वी यादव ने ट्वीट किए-

“नीतीश जी सिर से लेकर पैर तक सृजन घोटाले में धँसे हुए है। इसलिए गिड़गिड़ा कर मोदी के सामने पलटी मार जनादेश का अपमान कर अनैतिक सरकार बना ली।”

“नीतीश जी विकास पुरुष नामक फ़र्ज़ी चादर ओढ़े हुए है इस चादर के नीचे एक बहुत बड़ा भ्रष्टाचारी पुरुष छुपा हुआ है।”

 

रेल से पहुंचे भागलपुर

पटना से भागलपुर तक का सफर लालू ने रेल से तय किया। लालू अपने दोनों बेटों के साथ शनिवार को ही भागलपुर पहुंच गए।

गांधी मैदान से किए थे रैली का ऐलान

बता दें कि 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में जब आरजेडी की ‘देश बचाओ भाजपा भगाओ’ रैली हुई थी, तो उसी दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ऐलान कर दिया था कि वह बहुत जल्द भागलपुर में 'सृजन के दुर्जनों का विसर्जन' रैली करेंगे। जिसके बाद इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

हालांकि, पिछले महीने भी सृजन के खिलाफ रैली करने के लिए तेजस्वी यादव भागलपुर पहुंचे थे। लेकिन उस वक्त प्रशासन ने उन्हें रैली करने की इजाजत नहीं दी थी, जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा था। 10 सितंबर को भी लालू और तेजस्वी भागलपुर के सबौर ब्लॉक में सभा करना चाहते थे, जहां पर सृजन NGO का मुख्यालय है लेकिन उन्हें इस बात की भी इजाजत नहीं मिली है। सबौर ब्लॉक में स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में आरजेडी सृजन के खिलाफ जनसभा करना चाहते थे, लेकिन विश्वविद्यालय के निदेशक ने उन्हें इस बात की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद  लालू भागलपुर में ही जनसभा को संबंधित किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement