Advertisement

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा देंगे इस्तीफा, लंच के बाद राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आखिरकार इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि...
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा देंगे इस्तीफा, लंच के बाद राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आखिरकार इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि वह दोपहर बाद राज्यपाल से मिलेंगे। माना जा रहा है कि राज्यपाल से मुलाकात कर वह अपना इस्तीफा सौंप देंगे। येदियुरप्पा के कार्यकाल के दो साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने इसका ऐलान किया। इससे पहले वह कह चुके थे कि आलाकमान जो भी फैसला करेगा उसे वह मंजूर करेंगे।

 

मीडिया से बातचीत करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बी.एस येदियुरप्पा ने कहा कि इस्तीफा देने के लिए किसी ने मुझ पर दबाव नहीं डाला। ये मैंने खुद फैसला लिया ताकि सरकार के 2 साल पूरे होने के बाद कोई और मुख्यमंत्री का पद संभाल सके। मैं अगले चुनाव में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करूंगा।

कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा का इस्तीफा स्वीकार किया और उनसे अगले मुख्यमंत्री के शपथ लेने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं दोपहर के भोजन के बाद राज्यपाल से मिलूंगा।

इससे पहले रविवार को जब येदियुरप्पा से पूछा गया था कि क्या वो सोमवार के बाद भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे, तो इस पर उन्होंने कहा, "कल देखेंगे। अभी तक मुझे पार्टी हाई कमांड से कोई जानकारी नहीं मिली है। आज रात या कल सुबह तक मुझे पता चल जाएगा। आलाकमान से जानकारी मिलने के बाद ही फैसला लूंगा।" वहीं कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों के बीच रविवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने येदियुरप्पा की प्रशंसा की थी और कहा था कि वो अच्छा काम कर रहे हैं।

बी.एस. येदियुरप्पा ने इस्तीफा देने का ऐलान तब किया है जब आज ही कर्नाटक की बीजेपी सरकार को दो साल पूरे हुए हैं, ऐसे में अब हर किसी की नजर इस बात पर है कि अब बीजेपी राज्य की कमान किसे सौंपती है। इस्तीफे का ऐलान करने से पहले येदियुरप्पा ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मुझे कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है, हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए। येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement