Advertisement

मैं बिहार में दूसरा लालू यादव हूं: तेज प्रताप यादव

लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपने...
मैं बिहार में दूसरा लालू यादव हूं: तेज प्रताप यादव

लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपने भाई तेजस्वी यादव पर मुखर होते जा रहे हैं। जहानाबाद में गुरुवार को लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी चंद्र प्रकाश के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार के मामले में लालू के जेल जाने के बाद पार्टी संभाल रहे तेजस्वी पर तीखा हमला किया और कहा, “मैं बिहार में दूसरा लालू यादव हूं।”

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तेजप्रताप ने यहां कहा, "वह (लालू प्रसाद) बहुत ऊर्जावान व्यक्ति हैं। वह एक दिन में 10-12 कार्यक्रमों में शामिल होते थे। अब नेता सिर्फ दो से चार कार्यक्रमों में बीमार पड़ते हैं।" दरअसल, तेजस्वी ने स्वास्थ्य संबंधी बाधाओं के कारण अपनी कई निर्धारित रैलियों को रद्द कर दिया है।

तेजप्रताप ने यह भी दावा किया कि वह बिहार के दूसरे लालू हैं। उन्होंने कहा, "मैं लालू यादव का खून हूं। वह हमारे गुरु होने के साथ-साथ हमारे आदर्श हैं। मैं बिहार में दूसरा लालू यादव हूं।"

एक लाख से अधिक के अंतर से जीतेंगे जहानाबाद सीट

पार्टी के दिन-प्रतिदिन के काम को संभाल रहे अपने छोटे भाई का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि चाटुकार को पार्टी का टिकट दिया गया है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि चंद्रशेखर, जिन्हें पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ खड़ा किया गया है एक लाख से अधिक के अंतर से जहानाबाद सीट जीतेंगे।

राजद ने गलत उम्मीदवार चुन लिया है

तेज प्रताप ने कहा कि यहां वैसे व्यक्ति को राजद का उम्मीदवार बनाया गया है जो लगातार चुनाव हारते रहे हैं। उन्होंने राजग पर हमला बोलते हुए कहा कि लगातार समाज में नफरत पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। सामाजिक समरसता को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। जब हम दोनों भाई  राज्य सरकार में मंत्री थे। बिहार में तेजी से विकास हो रहा था।

इसलिए बना लालू राबड़ी मोर्चा

राजद के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव अपने पिता की पार्टी से अलग होकर लालू राबड़ी मोर्चा पहले ही बना चुके हैं। जहानाबाद से राजद उम्मीदवार के चयन को लेकर तेज प्रताप यादव और उनके भाई तेजस्वी यादव के बीच खींचतान हुई थी। इस सीट से तेज प्रताप यादव अपने नजदीकी चंद्र प्रकाश को चुनाव लड़ाना चाहते थे। उन्होंने इसका प्रस्ताव रखा लेकिन तेजस्वी यादव ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया और इस सीट से अपनी पसंद के प्रत्याशी सुरेंद्र यादव को उतारा। पिछले दिनों तेज प्रताप ने अपने पिता की पार्टी के उम्मीदवार पर गंभीर आरोप लगाया । उन्होंने जहानाबाद से आरजेडी प्रत्याशी को आरएसएस का एजेंट तक बताया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad