Advertisement

समर्थकों से बोले हेमन्‍त ईडी ने माना घोटाला पहले का भी, एकतरफा कार्रवाई पर हम विरोध की ताकत रखते हैं

अवैध खनन मामले में ईडी द्वारा गुरुवार को करीब नौ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री...
समर्थकों से बोले हेमन्‍त ईडी ने माना घोटाला पहले का भी, एकतरफा कार्रवाई पर हम विरोध की ताकत रखते हैं

अवैध खनन मामले में ईडी द्वारा गुरुवार को करीब नौ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन अपने समर्थकों से मुखतिब हुए। ईडी के समन की खबर को लेकर तीन दिनों से विभिन्‍न जिलों से आये हजारों की संख्‍या में झामुमो कार्यकर्ता रांची में डेरा डाले हुए हैं। मुख्‍यमंत्री आवास वाली सड़क पर लगातार उनका जत्‍था हेमन्‍त के समर्थन और ईडी, भाजपा, केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध करता नजर आ जायेगा। शुक्रवार को जिलों से आये अपने समर्थकों के समक्ष सीएम आवास के सामने मंच से संबोधित करते हुए उनके समर्थन का आभार जाहिर करते हुए कहा कि कल आठ घंटे तक ईडी ने पूछताछ की। कहा कि हमारे आदिवासियों को विपक्ष भड़का रहा है, उनकी साजिश में नहीं आना।

हेमन्‍त बोले ईडी से मैंने भी सवाल किया कि क्‍या दो साल में साहिबगंज में एक हजार करोड़ का घोटाला हो सकता है। तब ईडी वालों ने कहा कि हमने दो साल के घोटाले की बात नहीं कही है। पहले का भी है। हेमन्‍त ने कहा कि ईडी वालों से कह दिया कि ईमानदारी से काम करेंगे, निष्‍पक्ष तरीके से काम करेंगे तो सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। एकतरफा कार्रवाई होगी तो हम विरोध की ताकत रखते हैं। जांय एजेंसियों को यह भी बताना चाहिए कि गैर भाजपा शासित प्रदेशों को ही क्‍यों निशाना बनाया जा रहा है। वहीं क्‍यों कार्रवाई हो रही है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए हेमन्‍त ने कहा कि विपक्ष की साजिश को धैर्य के साथ बेनकाब करना है। विपक्ष हमारे आदिवासी, मूलवासी को भड़काने की साजिश रच रहा है लेकिन सवा तीन करोड़ जनता ने उन्‍हें पहचान लिया है। मेरे पिता यानी शिबू सोरेन को भी जेल भेजा गया था। बेदाग निकले। आज बेदाग हैं। आरोप साबित नहीं हुआ। इतने सालों तक जिन्‍होंने शासन किया उनका यहां के लोगों से कोई लगाव नहीं था। युवाओं को ठगा, आज आदिवासी अधिकारी बन रहे हैं। जनता दरबार के माध्‍यम से हम पंचायत स्‍तर तक पहुंचने लगे, जनता की समस्‍याओं को दूर करने लगे, हमारी लोकप्रियता बढ़ने लगी तो इनके पेट में दर्द होने लगा। संघर्ष ही हमारी पहचान है। हमारी एकजुटता ही राज्य को बचा सकती है। एकजुट रहेंगे तो आदिवासी मूलवासी का यहां राज रहेगा। इतने सालों तक ऐसे हाथों में राज्य की बागडोर थी जिसे राज्य से लगाव ही नहीं था। अपने पाप का ठीकरा वे हमारे सिर फोड़ना चाहते हैं मगर हम उन्‍हें कामयाब नहीं होने देंगे। मौके पर मंत्री मिथलेश ठाकुर, सत्यानंद भोक्ता, जोबा मांझी, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय, सांसद विजय हांसदा, महुआ माजी, विधायक अनूप सिंह, सरफराज अहमद, डॉ इरफान अंसारी आदि मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad