Advertisement

बिहार में भिड़े रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक, पटना साहिब से टिकट पर विवाद

बिहार में एनडीए की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान करने के बाद अब टिकट बंटवारे को लेकर सियासी घमासान जारी है।...
बिहार में भिड़े रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक, पटना साहिब से टिकट पर विवाद

बिहार में एनडीए की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान करने के बाद अब टिकट बंटवारे को लेकर सियासी घमासान जारी है। पटना एयरपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों के दो गुट आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि पटना साहिब सीट से टिकट को लेकर राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा और रविशंकर प्रसाद के समर्थन आमने-सामने हो गए। इस दौरान एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई।

पटना साहिब और बेगूसराय सीट पर विवाद

बिहार में टिकट बंटवारे के बाद से दो सीटें खासी चर्चा में हैं। पटना साहिब और बेगूसराय। पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटना पहले से ही तय माना जा रहा था। 2015 के विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी आलाकमान के खिलाफ वह लगातार बगावती तेवर अपनाए हुए थे। वहीं, दूसरी ओर बेगूसराय सीट से बीजेपी ने गिरिराज सिंह को उम्मीदवार बनाया है लेकिन वह अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। पिछली बार वह नवादा सीट से चुनाव जीते थे। लेकिन इस बार नवादा सीट जेडीयू के हिस्से में गई है और गिरिराज सिंह को बेगूसराय से टिकट दिया गया है।

कन्हैया कुमार ने साधा निशाना

बेगूसराय से सीपीआई ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को उतारा है। भूमिहार बहुल सीट पर कन्हैया कुमार को महागठबंधन का समर्थन मिल सकता है। ऐसे में गिरिराज के लिए लड़ाई आसान नहीं है। बिहार भाजपा नेतृत्व से नाराज गिरिराज ने कहा है कि वह अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते। वहीं, कन्हैया ने गिरिराज सिंह को पाकिस्तान टूर ऐंड ट्रैवल्स विभाग का वीजा मंत्री कहकर तंज कसा है। कन्हैया कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बताइए, लोगों को जबरदस्ती पाकिस्तान भेजने वाले पाकिस्तान टूर ऐंड ट्रैवल्स विभाग के वीजा मंत्रीजी नवादा से बेगूसराय भेजे जाने पर हर्ट हो गए।'

देखें वीडियो-


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad