Advertisement

प्रियंका का पीएम मोदी पर तंज, कहा- सिर्फ भगवान की वाणी दोहराना काफी नहीं, अमल भी करें

आज बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को करुणा का संदेश दिया। पीएम मोदी के...
प्रियंका का पीएम मोदी पर तंज, कहा- सिर्फ भगवान की वाणी दोहराना काफी नहीं, अमल भी करें

आज बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को करुणा का संदेश दिया। पीएम मोदी के संबोधन के कुछ घंटे बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रवासी मजदूरों का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपनी व्यथा बता रहे थे। इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा कि सिर्फ भगवान की बात दोहराना काफी नहीं, अमल भी कीजिए।

प्रवासी मजदूरों के इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी और योगी सरकार दोनों पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले। दरअसल, कांग्रेस महासचिव ने यह आरोप तब लगाया जब अहमदाबाद से उत्तर प्रदेश लौटे मजदूरों ने किराया वसूली और सहूलियत न मिलने का आरोप लगाया।

प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो

इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘मजदूरों को गुजरात से यूपी लाया गया। पैसे भी वसूले गए। आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है। आज बुद्ध पूर्णिमा का दिन है। बुद्ध की वाणी करुणा की वाणी थी। प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले।’

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे लिखा, 'प्रवासी मजदूरों के साथ अच्छा व्यवहार करने का हमारा प्रयास होना चाहिए। सिर्फ भगवान की वाणी को दोहराना काफी नहीं है। सरकार को उस पर अमल करके दिखाना होगा और प्रवासी मजदूरों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा।'

आज राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने क्या कहा

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत आज बुद्ध के कदमों पर चलकर हर किसी की मदद कर रहा है, फिर चाहे वो देश में हो या फिर विदेश में, इस दौरान लाभ-हानि को नहीं देखा जा रहा है। हमारा काम निरंतर सेवा भाव से होना चाहिए, दूसरे के लिए करुणा-सेवा रखना जरूरी है।

वीडियो में मजूदरों ने क्या कहा

लखनऊ पहुंची एक श्रमिक एक्सप्रेस में सवार अहमदाबाद से अपने घर लौट रहे इन मजदूरों का आरोप था कि रेल टिकट के बदले 690 रुपये लिए थे, जबकि एक पानी की बोतल, नमकीन और चार-चार लड्डू पूरे सफर के दौरान दिए गए। इसके अलावा कोई सहूलियत नहीं दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad