Advertisement

अम्बेडकर सांस्कृतिक केंद्र की नींव रखना भाजपा सरकार का चुनाव पूर्व छल और नाटक: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को अंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र की नींव रखने को भाजपा सरकार द्वारा...
अम्बेडकर सांस्कृतिक केंद्र की नींव रखना भाजपा सरकार का चुनाव पूर्व छल और नाटक: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को अंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र की नींव रखने को भाजपा सरकार द्वारा चुनाव पूर्व "छल" और "धोखा" करार दिया। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि राष्ट्रपति आज इसका शिलान्यास नहीं बल्कि उद्घाटन करते।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि योगी सरकार दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों के अधिकारों से वंचित करने में अखिलेश यादव और कांग्रेस की पिछली सरकार से अलग नहीं है। मायावती ने कहा, "विधानसभा चुनाव के मौके पर बाबा साहब के नाम पर एक सांस्कृतिक केंद्र की नींव रखना नाटक नहीं तो क्या है। यूपी सरकार ने अपने पूरे शासन काल में बाबा साहब के करोड़ों अनुयायियों को उपेक्षित रखा।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "बसपा बेहद आदरणीय बाबा साहब के नाम पर कोई केंद्र स्थापित करने के खिलाफ नहीं है, लेकिन चुनावी हित के लिए अब यह सब करना एक बड़ा धोखा है।"

मायावती ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए पिछली समाजवादी पार्टी या कांग्रेस सरकार को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा, 'वैसे इस तरह के छल-कपट और ड्रामे का सहारा लेने में कोई भी किसी से कम नहीं है। चाहे भाजपा की सरकार हो या सपा की या कांग्रेस की। बसपा प्रमुख ने कहा, "दलितों और पिछड़ों के अधिकारों को कुचलने और उन पर अन्याय और अत्याचार के मामले, सभी एक जैसे हैं। यह सभी को पता है और बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

उन्होंने कहा कि परिणामस्वरूप, दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए आरक्षित लाखों सरकारी पद खाली पड़े हैं। उन्होंने खेद व्यक्त किया कि “बसपा सरकार द्वारा अपने संतों, गुरुओं और महापुरुषों के नाम पर यूपी में बनाए गए विश्व स्तरीय भव्य भवनों और पार्कों को पिछली सपा सरकार के सत्ता संभालने के बाद से घोर उपेक्षित किया गया है और यह हालात भाजपा सरकार में जारी है।" उन्होंने कहा कि यह वाकई सरहनीय है।

बता दें कि यूपी में योगी सरकार अब लखनऊ में अपना अंबेडकर स्मारक और सांस्कृतिक केंद्र बनाएगी।  आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस अंबेडकर स्मारक की बुनियाद रखी। अम्बेडकर स्मारक में डॉ आंबेडकर की 25 फ़ीट की मूर्ति लगेगी और उनकी अस्थियां भी दर्शन के लिए रखी जाएंगी। इसमें 750 लोगों के लिए ऑडिटोरियम,लाइब्रेरी,म्यूजियम और रिसर्च सेंटर भी बनाया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad