Advertisement

अखिलेश यादव निर्विरोध चुने गए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर...
अखिलेश यादव निर्विरोध चुने गए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर मुहर लग गई है। इसका निर्णय आज आगरा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में हुआ। इस सम्मेलन में अखिलेश यादव को पांच साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

इस दौरान सपा महासचिव आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, धर्मेंद्र यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मंच पर उपस्थित रहे।आगरा के तारघर मैदान में हो रहे सम्मेलन में उत्तर प्रदेश सहित 25 राज्यों के पार्टी प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इन सबके बीच सपा के नए संविधान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर 5 वर्ष के लिए अखिलेश यादव को कमान दी गई। जबकि इससे पहले जनवरी में उन्हें अध्यक्ष चुना गया था। बता दें कि मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव इस सम्मे्लन में शामिल नहीं हुए।

 वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल के बीच तल्खियां कम होने की भी बात सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को अखिलेश ने शिवपाल को फोन कर आज होने वाले राष्ट्रीय अघिवेशन में आने का निमंत्रण दिया, जिसके जवाब में शिवपाल ने कहा कि उनका आशीर्वाद अखिलेश के साथ है। शिवपाल ने कहा कि वो चाहते हैं कि अखिलेश आगे बढ़ते जाएं। हालांकि यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो आज होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में उपस्थित ना रहें। दूसरी ओर अखिलेश का कहना है कि उन्हें पिता मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद मिला हुआ है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बुधवार को बताया कि आज हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भविष्य में पार्टी की रणनीति को लेकर खाका खींचा गया। इसके अलावा यह फैसला लिया गया कि बसपा से कोई भी गठबंधन नहीं होगा। हालांकि कांग्रेस के साथ दोस्ती पक्की है, लेकिन स्थानीय निकाय चुनाव पार्टी अकेले दम पर ही लड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement