Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल ने किया नई पार्टी का ऐलान, शेहला रशीद हुईं शामिल

जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की नौकरी से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने...
जम्मू-कश्मीर: पूर्व आईएएस अफसर शाह फैसल ने किया नई पार्टी का ऐलान, शेहला रशीद हुईं शामिल

जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की नौकरी से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है। शाह फैसल की ओर से बनाई गई पार्टी का नाम जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट रखा गया है और रविवार को औपचारिक रूप से इसके गठन की घोषणा की गई है। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद समेत कई लोगों ने पार्टी जॉइन की। इससे पहले शाह फैसल के नैशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं, जिन्हें उन्होंने बाद में खारिज कर दिया था। 

छोड़ दी थी आईएएस की नौकरी

2009 में कश्मीर से यूपीएससी टॉपर रहे फैसल के आईएएस की नौकरी छोड़ने के बाद चुनाव लड़ने की खबरें सामने आ रही थीं। शाह फैसल के नौकरी से इस्तीफा देने के तुरंत बाद पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने उन्हें इस फैसले पर बधाई भी दी थी। तब से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि फैसल घाटी की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके बाद शनिवार को उन्होंने अपनी नई पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया।

केंद्र सरकार पर शाह फैसल ने साधा था निशाना

इसी साल जनवरी महीने में शाह फैसल ने कश्मीर में मुस्लिमों की 'हत्या' के विरोध में आईएएस से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर आरबीआई, सीबीआई और एनआईए जैसी एजेंसियों को तबाह करने का भी आरोप लगाया था।

युवाओं से संवाद कर रहे थे शाह फैसल

आईएएस छोड़ने के बाद से ही शाह फैसल जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह लोगों से और खासकर युवाओं से संवाद कर रहे थे। शाह फैसल ने लोगों से राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त, स्वच्छ और पारदर्शी राजनीति की समर्थन करने की भी अपील की थी। अपनी इस मुहिम के लिए उन्होंने एक क्राउड फंडिंग अभियान भी शुरू किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement