Advertisement

अशोक चव्हाण का आरोप- कांग्रेस विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल होने को कह रहे हैं फडणवीस

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस...
अशोक चव्हाण का आरोप- कांग्रेस विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल होने को कह रहे हैं फडणवीस

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर रहे हैं और उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनकी पार्टी से बीजेपी में कोई भी शामिल होगा।

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए दो दिवसीय जिलावार समीक्षा बैठक के बाद चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनकी पार्टी से बीजेपी में कोई भी शामिल होगा। चव्हाण ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस से कोई व्यक्ति पार्टी में शामिल होगा। फडणवीस उनमें से कई को फोन कर रहे हैं और उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। मुख्यमंत्री कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वह कई विधायकों को फोन कर रहे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई जवाब देगा।'

लोग राज्य सरकार से बहुत नाखुश हैं

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसे ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। सच्चाई यह है कि लोग राज्य सरकार से बहुत नाखुश हैं और विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा चुनाव के परिणाम से काफी अलग हो सकते हैं।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुलाई बैठक

उन्होंने जिलावार समीक्षा के बारे में कहा कि दो दिवसीय बैठक इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई। चव्हाण ने कहा, 'काफी संख्या में कार्यकर्ता वंचित बहुजन अघाडी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं जिसने राज्य में 48 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसके चलते करीब 10 सीटों पर कांग्रेस- एनसीपी गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा।'

 'कांग्रेस हमेशा से वैचारिक रूप से आरएसएस के खिलाफ रही है'

मतदाताओं से संपर्क साधने में आरएसएस से सीख लेने संबंधी एनसीपी प्रमुख शरद पावार के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'कांग्रेस हमेशा से वैचारिक रूप से आरएसएस के खिलाफ रही है।' पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों से लेकर राज्य में सूखे की स्थिति जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad