Advertisement
Home राजनीति क्षेत्रीय दल संजय राउत की पत्‍नी वर्षा को ईडी ने किया तलब, पात्रा चॉल केस से बढ़ी मुसीबत

संजय राउत की पत्‍नी वर्षा को ईडी ने किया तलब, पात्रा चॉल केस से बढ़ी मुसीबत

आउटलुक टीम - AUG 04 , 2022
संजय राउत की पत्‍नी वर्षा को ईडी ने किया तलब, पात्रा चॉल केस से बढ़ी मुसीबत
संजय राउत की पत्‍नी वर्षा को ईडी ने किया तलब, पात्रा चॉल केस से बढ़ी मुसीबत
आउटलुक टीम

पात्रा चॉल जमीन मनी लॉड्र‍िंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को तलब किया है। ईडी ने उन्हें शुक्रवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने बताया कि वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद समन जारी किया गया है।

बता दें कि ईडी ने गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार की मध्यरात्रि को गिरफ्तार किया था। आज ही संजय राउत को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने राउत की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दी गई हिरासत की अवधि आठ अगस्त तक के लिए बढ़ा दी। अदालत ने हिरासत अवधि बढ़ाते हुए कहा कि ईडी ने जांच में काफी प्रगति की है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">ED summons Sanjay Raut&#39;s wife Varsha Raut in the Patra Chawl land case money laundering case. Summons issued after transactions done on Varsha Raut&#39;s account came to light: ED <a href="https://t.co/8cUyE7Bcao">pic.twitter.com/8cUyE7Bcao</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1555138588379316224?ref_src=twsrc%5Etfw">August 4, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

कोर्ट के फैसले के कुछ ही देर बाद वर्षा राउत को ईडी ने समन जारी किया। प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले अदालत को बताया था कि शिवसेना सांसद और उनके परिवार को मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से हासिल एक करोड़ रुपये ‘‘अपराध से आय’’ के रूप में प्राप्त हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement