Home » राजनीति » क्षेत्रीय दल » केंद्र की लापरवाही से जा रही हैं लोगों की जानः गोपाल राय

केंद्र की लापरवाही से जा रही हैं लोगों की जानः गोपाल राय

NOV 13 , 2017

गोपाल राय ने कहा कि वायु प्रूदुषण के  पूरे मामले पर केंद्र सरकार चुप है और  तीन हजार करोड़ नहीं दे रही है जिससे लोगों की जान जा रही है।

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि मुझे नहीं पता कि खट्टर ने संन्यास ले लिया है लेकिन हरियाणा की सरकार वायु प्रदूषण के मामले में राजनीति कर रही है। हरियाणा की स्थिति दिल्ली से ज्यादा खराब है और दिल्ली सरकार पंजाब और हरियाणा की सरकारों से ज्यादा काम कर रही है। दिल्ली में पराली जालने की समस्या नहीं है। हरियाणा में बड़े पैमैने पर खेती है वहां कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने  कहा कि तीन महीने पहले पराली के लिए बैठक हुई थी तथा तीन हजार रुपये के खर्चे की बात हुई थी जिसे केंद्र को देना था लेकिन अब केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। केंद्र और पड़ौसी राज्य मुंह दबाकर निकल रहे हैं। खतरा सिर्फ दिल्ली के लोगों पर ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत के लोगों को है।

बढ़ते प्रदूषण पर मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार सारे मार्चों पर काम कर रही है। उनकी सरकार ऑड-ईवन पर फैसला लेने को तैयार है। बस कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है। यह  मामला एनजीटी के साथ सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और कैबिनेट पर्यावरण वैज्ञानिकों के संपर्क में है और लगातार स्थिति का जायजा ले रहा है। ट्रकों की आवाजाही और निर्माण कार्यों पर नजर रखी जा रही है। कई जगहों पर पानी के छिड़काव का काम शुरू हो गया है। एनजीटी में दो पाहिया वाहनों और महिलाओं को छूट दिलाने के लिए दोबारा से पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई है।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.