Home राजनीति क्षेत्रीय दल राहुल के बयान पर बोली शिवसेना, वीर सावरकर का न करें अपमान

राहुल के बयान पर बोली शिवसेना, वीर सावरकर का न करें अपमान

आउटलुक टीम - DEC 14 , 2019
राहुल के बयान पर बोली शिवसेना, वीर सावरकर का  न करें अपमान
राहुल के बयान पर बोली शिवसेना, वीर सावरकर का न करें अपमान
ANI
आउटलुक टीम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'सावरकर' वाले बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। जो समझदार होता है उसे ज्यादा बताने कि जरूरत नहीं होती।

बता दें कि राहुल गांधी ने दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस की रैली' में कहा था कि उनका नाम 'राहुल सावरकर' नहीं है, जो माफी मांगेंगे। राहुल गांधी ने यह बात अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर भाजपा की माफी मांगने की मांग को लेकर कही।

दिया है देश के लिए बलिदान

राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्वीट किया, '‘वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं। सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए। इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता।”

भारतरत्न देने की हुई थी मांग

महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से पहले जब भाजपा ने हिंदू महासभा के नेता वी. डी. सावरकर को भारत रत्न दिये जाने की बात अपने घोषणा पत्र में कही थी तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया था। तब शिवसेना भाजपा की सहयोगी थी और उसने भाजपा की इस माँग का समर्थन किया था। विधानसभा चुनाव के बाद सियासी समीकरण बदले और महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी की सरकार बनी। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के बयान के बाद विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुआ यह विवाद फिर से सामने आ गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से