Advertisement

अब कोरोना ने ली पहले जनप्रतिनिधि की जान, डीएमके विधायक जे. अंबाजगन का हुआ निधन

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस वायरस की वजह से तमिलनाडु में विधायक की मौत का पहला मामला...
अब कोरोना ने ली पहले जनप्रतिनिधि की जान, डीएमके विधायक जे. अंबाजगन का हुआ निधन

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस वायरस की वजह से तमिलनाडु में विधायक की मौत का पहला मामला सामने आया है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के विधायक जे. अंबाजगन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। डीएमके विधायक एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। चेन्नई के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। जहां बुधवार सुबह उनका निधन हो गया। जे. अंबाजगन का निधन उनके 62वें जन्मदिन पर हुआ है। अंबाजगन चेन्नई पश्चिम जिले में डीएमके सेक्रेटरी भी थे। कोरोना वायरस से किसी जन-प्रतिनिधि की मौत का ये देश में पहला मामला है।

बीते मंगलवार को सांस लेने में दिक्कत और जुकाम-बुखार की शिकायत के बाद डीएमके विधायक अंबाजगन का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ही वह चेन्नई के डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर में भर्ती थे। 62 साल के विधायक को किडनी से जुड़ी बीमारी भी थी।

हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. इलनकुमार कलियामूर्ति के मुताबिक, विधायक की हालात सोमवार शाम से बिगड़ गई थी। उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (आईसीयू) में शिफ्ट किया गया था।

बता दें कि महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण वाला राज्य तमिलनाडु है। चेन्नई और आसपास के जिलों में राज्य के कुल कोरोना वायरस केसों में 75 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा, चेन्नई जिले में 18.13 प्रतिशत की पॉजिटिविटी दर दर्ज की गई। इसके बाद चेंगलपट्टू 13.28 प्रतिशत, तिरुवल्लूर 11.96 प्रतिशत और अरियालुर 9.62 प्रतिशत का नंबर आता है।

हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा था कि राज्य में दर्ज केसों में से लगभग 86 प्रतिशत एसिम्पटोमैटिक यानि बिना लक्षण वाले हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि संक्रमण के प्रसार पर आखिर काबू पा लिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad