Advertisement

योगी आदित्यनाथ की विवादित टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची आप, प्रचार पर रोक की मांग

आम आदमी पार्टी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कथित रूप से भड़काऊ भाषण...
योगी आदित्यनाथ की विवादित टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची आप, प्रचार पर रोक की मांग

आम आदमी पार्टी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग से दिल्ली में उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग भी की है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि योगी आदित्यानाथ कहते हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पाकिस्तान से संबंध हैं। इसके लिए उन्हें सबूत देना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उनके प्रचार-प्रसार करने पर बैन लगा देना चाहिए। उन्होंने योगी आदित्यनाथ की टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग भी की।

आयोग के समक्ष देंगे धरना

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चुनाव आयोग ने चुप्पी क्यों साधी हुई है। आयोग से आप द्वारा मुलाकात के लिए समय मांगे हुए 48 घंटे हो चुके हैं लेकिन अब तक समय नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा, ''अगर चुनाव आयोग हमें समय नहीं देगा तो हम सोमवार को आयोग कार्यालय के समक्ष बैठकर धरना देंगे।

ये की थी टिप्पणी

योगी आदित्यनाथ ने शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों के लिए कहा था कि उनके पूर्वजों ने भारत को विभाजित किया, इसलिए उन लोगों को इस उभरते 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' से दिक्कत है। उन्होंने आप सरकार की भी यह कहते हुए आलोचना की कि वह शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को 'बिरयानी' दे रही है। यूपी के मुख्यमंत्री ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह और उनकी पार्टी शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के साथ है। पाकिस्तान के एक मंत्री एवं आप एक ही सुर में बोल रहे हैं।

केजरीवाल ने दिया था जवाब

उन्होंने पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन द्वारा दिल्ली चुनाव पर किये गये ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि ऐसा कैसे हुआ? हमें नहीं पता कि उनके संबंध कहां-कहां हैं? केजरीवाल ने शुक्रवार को यह कहते हुए फवाद को जवाब दिया था कि दिल्ली का चुनाव भारत का अंदरूनी मामला है और पाकिस्तान का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad