Advertisement

'आप' विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द कर...
'आप' विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द कर दी है। आरोप है कि संदीप कुमार ने पिछले लोकसभा चुनावों में बसपा के लिए काम किया। पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आम आदमी पार्टी की शिकायत पर विधानसभा अध्यक्ष ने यह फैसला सुनाया है।

इससे पहले कपिल मिश्रा को भी विधानसभा की सदस्यता से हटाया जा चुका है। कपिल मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लिए काम किया। इस तरह अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है। बाकी तीन हैं गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत। अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत ने लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा ज्वाइन कर ली थी जिस पर उनकी सदस्यता भी खत्म कर दी गई।

देना पड़ा था इस्तीफा

संदीप कुमार केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वह खाद्य आपूर्ति मंत्री थे लेकिन एक सेक्स स्कैंडल के कारण उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था। आरोप है कि एक महिला का राशन कार्ड बनाने का वादा करके उन्होंने महिला का यौन शोषण किया था। इस कांड की सीडी वायरल हो गई थी और आम आदमी पार्टी सरकार की खासी फजीहत हुई थी। इसके बाद संदीप कुमार ने भाजपा में जाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। चुनावों में उन्होंने बसपा उम्मीदवार के लिए खुलकर काम किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad