Home राजनीति क्षेत्रीय दल वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती जारी, अप्रैल में रद्द हुए थे चुनाव

वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती जारी, अप्रैल में रद्द हुए थे चुनाव

आउटलुक टीम - AUG 09 , 2019
वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती जारी, अप्रैल में रद्द हुए थे चुनाव
वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती जारी, अप्रैल में रद्द हुए थे चुनाव
File Photo
आउटलुक टीम

आज यानी शुक्रवार को तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए हुए चुनावों के वोटों की गिनती हो रही है। अधिकारियों के मुताबिक, वेल्लोर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना शुक्रवार को सुबह 8 बजे एक इंजीनियरिंग कॉलेज के परिसर में स्थापित एक केंद्र पर शुरू हुई। इसके लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

बता दें कि अप्रैल में लोकसभा चुनावों के दौरान यहां छापा मारकर कैश (कैश फॉर वोट) बरामद किए गए। इसके बाद यहां चुनाव रद्द कर दिए गए थे। इसके बाद बीते 5 अगस्त को इस सीट पर दोबारा वोटिंग हुई। इस सीट पर एआईएडीएमके के एसी षणमुगम और डीएमके के डीएम कथिर आनंद के बीच कड़ा मुकाबला है।

तीन महिलाओं समेत कुल 28 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

वेल्लोर लोकसभा सीट पर तीन महिलाओं समेत कुल 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वेल्लोर लोकसभा सीट के 6 विधानसभा क्षेत्रों में 14.32 लाख मतदाता हैं और यहां 71.51 प्रतिशत मत पड़े थे। चुनाव के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनें रानीपेट इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में रखी गईं।

कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी

पांच अगस्त को हुए चुनाव के बाद इस सीट को लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच मतों की गिनती चल रही है। मतगणना के लिए 70 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दोपहर तक नतीजे आने की संभावना है, जिससे पता चलेगा कि अन्नाद्रमुक यह सीट अपने पास कायम रखती है या फिर उसकी चिर प्रतिद्वंद्वी द्रमुक को जीत मिलती है।

हर विधानसभा क्षेत्र से पांच वीवीपैट मशीनों की पर्चियों का मिलान

मतगणना से पहले कॉलेज परिसर का निरीक्षण करने आए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी ए षणमुगा सुंदरम ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पांच वीवीपैट मशीनों की पर्चियों का ईवीएम नतीजों से मिलान किया जाएगा। इसके बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से