Advertisement

कांग्रेस बोफोर्स घोटाले में शामिल थी और भाजपा सरकार राफेल में शामिल है: मायावती

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बसपा कार्यकर्ताओं के एक समागम को सम्बोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो...
कांग्रेस बोफोर्स घोटाले में शामिल थी और भाजपा सरकार राफेल में शामिल है: मायावती

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बसपा कार्यकर्ताओं के एक समागम को सम्बोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण देश के विभिन्न राज्यों एवं केन्द्र की सत्ता से दूर हुई है। अब लोकसभा चुनाव में भाजपा अपनी आरएसएसवादी, दलित विरोधी एवं गलत नीतिप्रणाली के कारण सत्ता से बाहर होगी। भाजपा एंड कंपनी के लोगों की जुमलेबाजी इस चुनाव में काम नहीं आएगी। इनकी चौकीदारी वाली नई नौटंकी भी इन्हें नहीं बचा पाएगी। चुनाव में छोटे बड़े चौकीदार मिलकर चाहे जितनी ताकत लगा लें।

साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बोफोर्स घोटाले में शामिल थी, भाजपा सरकार राफेल में शामिल है। उन्होंने कहा कि जिस तर मोदी सरकार ने जिस तरह जीएसटी और नोटबंदी लागू किया, इससे छोटे बिजनेस पर प्रभाव पड़ा और बेरोजगारी बढ़ी।

पुलवामा हमले के दिनमोदी ने जारी रखा चुनाव प्रचार

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में जो चुनावी वादा किया था, उसका एक चौथाई भी पूरा नहीं किया है। अपनी कमी और विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। देश में चुनाव घोषित होने वाले दिन तक हवा हवाई घोषणाएं एवं शिलान्यास करते रहे। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के दिन भी अपना प्रचार जारी रखा। इससे उनकी देशभक्ति की बात पता चलती है।

देश के किसान दुखी रहे हैं’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ज्यादातर अपना समय पूंजीपतियों को और अधिक धनवान बनाने में लगाने के साथ पूंजीपतियों को बचाने पर लगाया। प्रधानमंत्री मोदी सरकार ने लोगों को लुभाने के लिए आखिरी बजट में जो सौगात दी है, वह केवल चुनावी सौगात है। देश के किसान इस सरकार में दुखी रहे हैं और अभी भी हैं। केन्द्र की भाजपा सरकार ने दलित, आदिवासी व अल्प संख्यक लोगों का विकास नहीं किया है। कांग्रेस एवं भाजपा सरकार ने प्राइवेट सेक्टर में गरीब वर्ग को आरक्षण नहीं दिया है। मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्प संख्यक समाज के लोगों की हालत कुछ अच्छी नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement