Advertisement

नीतीश-लालू में खींचतान: तेजस्वी पर अड़ी आरजेडी, आज कैबिनेट की अहम बैठक

लालू और नीतीश के बीच खींचतान का आलम साफ तौर पर बढ़ता दिखाई दे रहा है। अब बिहार में महागठबंधन के बने रहने पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। एक ओर जहां नीतीश सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है, वहीं लालू यादव और पार्टी उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की कुर्सी में आंच नहीं आने देना चाह रहे हैं।
नीतीश-लालू में खींचतान: तेजस्वी पर अड़ी आरजेडी, आज कैबिनेट की अहम बैठक

मंगलवार को जेडीयू ने तेजस्वी यादव के मुद्दे पर राजद को चार दिन का अल्टीमेटम दिया। अब बुधवार को सुबह 11 बजे बीहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोई बड़ा निर्णय हो सकता है। 

जेडीयू ने लालू प्रसाद की पार्टी को चार दिन का अल्टीमेटम दिया था। जेडीयू ने कहा कि अगर चार दिन के भीतर लालू यादव तेजस्वी के इस्तीफे पर कोई निर्णय नहीं कर पाते तो फिर जेडीयू कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। साथ ही मीटिंग में नीतीश कुमार ने कहा कि ये मामला दूसरी पार्टी यानी आरजेडी से जुड़ा है, ऐसे में तेजस्वी के इस्तीफे पर आरजेडी को ही फैसला लेना होगा।

दरअसल, बिहार सरकार में जेडीयू की सहयोगी आरजेडी के प्रमुख लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के यहां सीबीआई छापों के बाद ये बड़ी बैठक हुई है। अब बिहार के मुख्यमंत्री के द्वारा भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस अपनाने के बाद तेजस्वी यादव की कुर्सी पर खतरे दिख रहे हैं। इधर आरजेडी यह कुर्सी किसी कीमत पर गंवाना नहीं चाहती। ऐसे में वक्त महागठबंधन के लिए चुनौतीपूर्ण दिखाई दे रहा है।  

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad