Advertisement

बिहार भाजपा अध्यक्ष का दावा- बिहार उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे चिराग पासवान

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शुक्रवार को कहा कि चिराग पासवान ''राजग के सहयोगी'' हैं और वह राज्य की...
बिहार भाजपा अध्यक्ष का दावा- बिहार उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे चिराग पासवान

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शुक्रवार को कहा कि चिराग पासवान ''राजग के सहयोगी'' हैं और वह राज्य की मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भगवा पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

जायसवाल ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में यह दावा किया और कहा कि पासवान, जो जमुई से लोकसभा सदस्य हैं, अगले सप्ताह भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

भाजपा नेता ने कहा, "हम उन सभी दलों को मानते हैं जिन्होंने हमारे साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा है और राष्ट्रपति चुनाव में हमारा समर्थन किया है। चिराग पासवान 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को चुनाव प्रचार करेंगे।"

बता दें कि दलित दिग्गज रामविलास पासवान के बेटे, चिराग पासवान ने अपने पिता द्वारा स्थापित लोक जनशक्ति पार्टी का नेतृत्व किया, जो पिछले साल चाचा पशुपति कुमार पारस के विद्रोह के बाद अलग हो गई थी, जिन्होंने अन्य सभी लोजपा सांसदों के साथ रैली की थी।

चिराग पासवान ने 2020 के विधानसभा चुनावों में उस समय खलबली मचा दी थी जब उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत कर दी थी, जो उस समय एनडीए में थे। कुमार की जद (यू) को सत्ता से बेदखल करने की कसम खाते हुए, पासवान, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी वफादारी की कसम खाई थी, ने मुख्यमंत्री की पार्टी द्वारा लड़ी गई सभी सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनमें से कई भाजपा के बागी थे। जद (यू), जो अब 'महागठबंधन' (महागठबंधन) के साथ है, जिसमें राजद, कांग्रेस और वाम दल शामिल हैं, का आरोप है कि "चिराग मॉडल" का इस्तेमाल भाजपा ने गठबंधन सहयोगी होने के बावजूद इसे कमजोर करने के लिए किया था। इसी तरह का प्रयास एक अन्य "एजेंट", पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के माध्यम से किया गया था।

जायसवाल ने यह भी घोषणा की कि भाजपा उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर गोपालगंज में राजद उम्मीदवार मोहन गुप्ता का नामांकन रद्द करने की मांग करेगी, जहां चार बार के विधायक सुभाष सिंह की मृत्यु के कारण उपचुनाव कराया गया था।

उन्होंने कहा, "हमने हाल ही में चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें कहा गया है कि गुप्ता ने झारखंड में उनके खिलाफ दर्ज शराब तस्करी के एक मामले से संबंधित जानकारी छुपाई है। सूखे राज्य में उनके द्वारा चुनाव लड़ना निंदनीय है। हालांकि, हमारी शिकायत पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई नहीं की। इसलिए हम 1 नवंबर को फिर से अदालत का रुख करेंगे।"

उन्होंने यह भी दोहराया कि मोकामा में, गैंगस्टर से नेता बने अनंत कुमार सिंह, जिनकी पत्नी राजद के लिए अपने पति की अयोग्यता पर खाली होने वाली सीट को बरकरार रखना चाहती हैं, "मतदाताओं को डराने" के प्रयास किए जा रहे हैं। जायसवाल ने आरोप लगाया, "कल मोकामा के मुख्य बाजार में कुछ डकैत थे। डकैत अनंत सिंह के गुर्गे थे, जिनका मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने नेता का समर्थन नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी देना था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad