Advertisement

राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने वाले बसपा नेता को मायावती ने पार्टी से निकाला

बसपा नेता मायावती ने नेशनल कार्डिनेटर जय प्रकाश सिंह को राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने को लेकर पार्टी...
राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने वाले बसपा नेता को मायावती ने पार्टी से निकाला

बसपा नेता मायावती ने नेशनल कार्डिनेटर जय प्रकाश सिंह को राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने को लेकर पार्टी से निकाल दिया है।

बसपा नेता जय प्रकाश सिंह ने कहा था कि अगर राहुल गांधी राजीव गांधी पर चले जाते तो एक बार को राजनीति में सफल हो जाते, लेकिन वो अपनी मां पर चले गए, वो विदेशी हैं। मैं दावे के साथ कह सकता हूं राहुल गांधी कभी भारतीय राजनीति में सफल नहीं हो सकते।

बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनर्गल बातें करने पर चेतावनी दी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बसपा के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह के भाषण के बारे में पता चला जिसमें उन्होंने बसपा की विचारधारा के खिलाफ बात कही है। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरे दलों के नेतृत्व के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की यह उनकी व्यक्तिगत राय है, जिससे पार्टी सहमत नहीं है। इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से सभी पदों से हटाया जाता है।

मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाह दी है कि सार्वजनिक सभाओं में लिखित भाषण पढ़ें न कि अपने मन से कोई बात कहें। इसके अभ्यास से गलतियां करने से बच सकेंगे। मेरा सुझाव है कि बसपा का हर कार्यकर्ता पहले अपने विचार एक कागज पर लिखे और उसके बाद ही खुले मंच से भाषण दे।

बिना देरी किए बसपा प्रमुख की इस कार्रवाई से साफ है कि महागठबंधन को लेकर वह कोई गैर जरूरी बयान बर्दाश्त नहीं करेंगी। महागठबंधन में कांग्रेस और बसपा की भूमिका अहम है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad