Home राजनीति क्षेत्रीय दल भाजपा लिस्ट: योगी को गोरखपुर से टिकट देने पर अखिलेश का तंज- बीजेपी ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया

भाजपा लिस्ट: योगी को गोरखपुर से टिकट देने पर अखिलेश का तंज- बीजेपी ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया

आउटलुक टीम - JAN 15 , 2022
भाजपा लिस्ट: योगी को गोरखपुर से टिकट देने पर अखिलेश का तंज- बीजेपी ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया
भाजपा लिस्ट: योगी को गोरखपुर से टिकट देने पर अखिलेश का तंज- बीजेपी ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया
ट्विटर
आउटलुक टीम

उत्‍तर प्रदेश मे 10 फरवरी से सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। अखिलेश ने कहा कि योगी आदित्‍यनाथ भाजपा के सदस्य नहीं हैं। इसलिए भाजपा ने उन्‍हें गोरखपुर से टिकट देकर घर भेज दिया है। बता दें कि अखिलेश लखनऊ में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे। मुझे इस बात की खुशी है कि बीजेपी ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया। अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की ज़रूरत नहीं है। गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ के लड़े जाने के सवाल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जनता के भेजने से पहले भाजपा ने उनको (योगी आदित्यनाथ) घर भेज दिया। हम लोग बहुत सोच समझकर और विचार करके वहां (गोरखपुर) प्रत्याशी बनाएंगे।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि समजवादी पार्टी से उन्होंने (भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद) जो भी बात की मैंने उनकी बात मानी और रामपुर मनिहरन और गाज़ियाबाद वाली सीटें उनको दी। उन्होंने किसी से फोन पर बात करने के बाद मुझको बताया कि वह चुनाव साथ में नहीं लड़ सकते।

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने 107 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट शनिवार को जारी कर दी। बीजेपी ने पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर ऐलान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश ने इसे ही लेकर तंज कसा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से