Advertisement

कोरोना के कहर से बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था फिर ICU में, तेजस्वी ने नीतीश को बताया "निकम्मा" मुख्यमंत्री

देश में कोरोना महामारी की वजह से एक बार फिर स्थिति चरमरा गई है। स्वास्थ्य व्यवस्था खुद आईसीयू के...
कोरोना के कहर से बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था फिर ICU में, तेजस्वी ने नीतीश को बताया

देश में कोरोना महामारी की वजह से एक बार फिर स्थिति चरमरा गई है। स्वास्थ्य व्यवस्था खुद आईसीयू के मुहाने खड़ी नजर आ रही है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों की स्थिति बेहद नाजुक हो चली है। बिहार में कई दिनों से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल देखने को मिल रहा है। 

वहीं, स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब नजर आ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के लाख दावों से विपरीत स्वास्थ्य स्थिति दिख रही है। इस पर विपक्ष ने सुशासन राज पर जोरदार हमला बोला है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) मुखिया और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को निकम्मा बताते हुए कहा है कि पहले ही हमने कहा था कि ये लड़ाई मैराथन है, हमें पुख्ता तैयारी करनी होगी। राज्य में कोरोना के नाम पर लूट हो रही है।

ये भी पढ़ें- भारत में पहली बार एक दिन में दर्ज हुए दो लाख से अधिक कोरोना मामले, पिछले 24 घंटे में 1,038 की मौत

ये भी पढ़ें- मंगल पांडे के स्वागत में लगा रहा NMCH प्रशासन, इलाज के बिना एंबुलेंस में ही तड़पकर कोविड पीड़ित रिटायर्ड फौजी की हो गई मौत

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में एक साल पहले भी मरीज अस्पताल में दवा, बेड, ऑक्सीजन, टेस्ट और इलाज के लिए दर-बदर धक्के खा रहे थे और आज भी यही स्थिति बनी हुई है। आगे तेजस्वी ने कहा, “नीतीश येन केन प्रकारेण सत्ता में काबिज हो कुंभकर्णी नींद सो जाते हैं। भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री पॉलिटिकल टूरिज्म में व्यस्त है जो कभी-कभार आराम फरमाने बिहार आ जाते हैं।”

दरअसल, बीते दिनों लखीसराय से कोरोना पीड़ित रिटायर्ड फौजी का इलाज कराने आए परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि इलाज के बिना मरीज की मौत एंबुलेंस में ही हो गई। यही नहीं, पूरा एनएमसीएच प्रशासन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की आवभगत में लगा रहा और भर्ती ना होने के अभाव में व्यक्ति ने जान गंवा दी। आरजेडी ने पीड़ित परिवार के एक युवक का वीडियो शेयर किया, जिसमें वो युवक खुद को पीड़ित व्यक्ति का बेटा और अपना नाम अभिमन्यु बता रहा है।

मृतक के बेटा अभिमन्यु ने कहा कि वो अपने पिता को गंभीर स्थिति में लखीसराय से एम्बुलेंस में लेकर सोमवार की शाम पटना एम्स पहुंचा था, जहां डॉक्टरों ने भर्ती लेने से इंकार कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति का हवाला देते हुए एनएमसीएच ले जाने को कहा। मंगलवार की सुबह वो एनएमसीएच पहुंचा। एनएमसीएच स्टाफ ने ये कहते हुए भर्ती करने से इंकार कर दिया कि अभी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय यहां आने वाले हैं। उनके जाने के बाद ही पीड़ित को भर्ती किया जाएगा। पीड़ित परिवार के मुताबिक वो बरामदे में ही भर्ती करने की गुहार लगाते रहे लेकिन किसी ने एक न सुनी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad