Advertisement

बिहारः तेजस्वी यादव बोले- 10 लाख नौकरियां देने का वादा करेंगे पूरा, "सर्वोच्च प्राथमिकता" के दिए निर्देश

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी नवगठित सरकार 2020 में विधानसभा...
बिहारः तेजस्वी यादव बोले- 10 लाख नौकरियां देने का वादा करेंगे पूरा,

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी नवगठित सरकार 2020 में विधानसभा चुनाव के दौरान राजद के प्रचार अभियान की अगुवाई करते हुए 10 लाख नौकरियां देने के वादे को पूरा करेगी। इस बारे में संबंधित अधिकारियों को "सर्वोच्च प्राथमिकता" देने के निर्देश जारी किए गए हैं।

तेजेस्वी यादव ने कहा, “सरकारी विभागों में बहुत सारे पद खाली हैं। हम इन्हें भरकर शुरू करेंगे। बस कुछ समय के लिए जब तक हम विधानसभा के पटल पर बहुमत साबित करने के बाद पूरी तरह कार्यात्मक नहीं हो जाते।" उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह सिर्फ एक वादा नहीं था बल्कि बिहार में रोजगार सृजन की तीव्र आवश्यकता की स्वीकृति थी।

उन्होंने याद किया, "हम इस पर वापस जाने के बारे में नहीं सोच सकते क्योंकि लोगों ने चुनावों में अपना आशीर्वाद बरसाया था, जिसमें राजद के नेतृत्व वाले गठबंधन को एनडीए की तुलना में सभी 243 विधानसभा सीटों पर केवल 12,000 वोट कम मिले थे।"

राजद के उत्तराधिकारी ने स्पष्ट रूप से अपनी पार्टी के बारे में "नकारात्मक धारणा" के लिए भाजपा को दोषी ठहराया, जिस पर अक्सर बाहुबल के इस्तेमाल का आरोप लगाया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप खराब कानून और व्यवस्था रही।।

राजद नेता ने कहा, “नीतीश कुमार जी इतने दबाव में थे… ..वे (भाजपा) बिहार में करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने सभी राज्यों में क्या किया है। पैसे से डराना या फुसलाना ”।“सत्ता साझा करते हुए, भाजपा ने पटना विश्वविद्यालय के लिए केंद्रीय दर्जा जैसे छोटे अनुरोधों को भी समायोजित नहीं किया, जिसे नीतीश कुमार ने सार्वजनिक रूप से देखने के लिए पीएम से आग्रह किया था। विशेष दर्जा, विशेष आर्थिक पैकेज और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए पैकेज को भूल जाइए।

यह पूछे जाने पर कि भाजपा नेताओं ने कुमार और उनके पिता लालू प्रसाद के बीच पुरानी तीखी नोकझोंक की, उन्होंने पलट कर कहा, “और नीतीश कुमार जी के खिलाफ इतना जहर उगलने के बाद उन्होंने 2017 में जद (यू) के साथ हाथ क्यों मिलाया? यहां तक कि प्रधानमंत्री ने भी डीएनए को बदनाम किया था। उन्होंने कहा, "क्या यह प्रधान मंत्री नहीं थे, जिन्होंने हाल ही में नीतीश कुमार जी को एक सच्चा समाजवादी कहा था?" उन्होंने आंतरिक विरोधाभासों के कारण सरकार के जल्द पतन की अटकलों को खारिज करते हुए कहा,“हम सभी समाजवादी हैं, दिल से। हम लड़ सकते हैं, लेकिन हम साथ रहेंगे।”

33 वर्षीय नेता ने कहा, जिन्होंने 2015 के विधानसभा चुनावों में पदार्पण किया था और उन्हें महागठबंधन सरकार का डिप्टी सीएम बनाया गया था। “महागठबंधन शब्द तब अस्तित्व में आया जब नीतीश कुमार जी ने लालू प्रसाद जी से हाथ मिलाया था। हम बहुत खुश हैं कि वह हमारे साथ वापस आ गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad